पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुखद:विश्नोई समाज के संत व सोनड़ी महंत हरिदास महाराज का देवलोकगमन

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विश्नोई समाज के प्राचीन श्री गुरु जंभेश्वर मंदिर सोनड़ी के महंत स्वामी हरिदास महाराज गुरुवार को पंचतत्व में विलीन हुए। महंत को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए भक्तों का हुजूम उमड़ा। बाड़मेर जिले में विश्नोई समाज का सबसे प्राचीन गुरु जंभेश्वर मंदिर सोनड़ी के महंत स्वामी हरिदास महाराज का गुरुवार को देवलोक गमन हुआ।

जिनका अंतिम संस्कार श्री गुरु जंभेश्वर मंदिर सोनड़ी के मेला परिसर में हजारों भक्तों की उपस्थिति में उनके शिष्य आचार्य डॉ. गोवर्धन राम शिक्षा शास्त्री, स्वामी रामानंद, स्वामी सुखदेव मुनि, जाम्भा के महंत स्वामी भजनदास, स्वामी रघुवरदास, स्वामी हिम्मतदास, महंत स्वामी वगताराम, स्वामी धर्मप्रकाश, स्वामी बजरंगदास सहित सैकड़ों संतों एवं भक्तों की उपस्थिति में किया गया।

महंत का 92 वर्ष की आयु में देवलोक गमन हुआ। उन्होंने 70 वर्ष तक श्री गुरु जंभेश्वर मंदिर सोनड़ी एवं श्री गुरु जंभेश्वर मंदिर नीमगांव मध्य प्रदेश में भगवान जांभोजी के नियम शब्दवाणी का प्रचार प्रसार किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें