पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बायतु पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक:विभिन्न समस्याओं पर चर्चा, अधिकारियों को दिए निर्देश, जनता की समस्याओं का प्राथमिकता से करें समाधान: चौधरी

बायतु17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बायतु. साधारण सभा की बैठक में उपस्थित लोग। - Dainik Bhaskar
बायतु. साधारण सभा की बैठक में उपस्थित लोग।

पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को प्रधान सिमरथाराम चौधरी की अध्यक्षता में पंचायत समिति सभागार मे आयोजित हुई। बैठक में विकास अधिकारी अमित चौधरी ने गत बैठक की कार्रवाई का अनुमोदन प्रस्तुत किया। साथ ही बैठक मे पेयजल योजना, बिजली एवं ग्रामीण विद्युतीकरण योजना, चिकित्सा एवं परिवार कल्याण, महिला एवं बाल विकास परियोजना, मौसमी बीमारियों, सार्वजनिक निर्माण विभाग, शिक्षा विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग द्वारा संचालित विकास योजनाओं पर चर्चा की गई।

जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने जनहित से जुड़े मुद्दों पर अधिकारियों से विभागवार प्रगति रिपोर्ट लेकर उनकी समीक्षा कर सभी अधिकारियों को जनता की मूलभूत समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान करने के स्पष्ट निर्देश दिए। प्रधान सिमरथाराम चौधरी ने कृषि कनेक्शनों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।

जिला परिषद सदस्य उम्मेदाराम बेनीवाल ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना के तहत बिजली से वंचित रहे परिवारों को जल्द विद्युत कनेक्शन से जोड़ने की मांग की। कोसरिया सरपंच रुगाराम सारण ने खानजी का तला से कुंभे का तला आने वाली पेयजल पाइप लाइन को भीमडा से जोड़ने की मांग की।

लीलाला सरपंच हंसराज गोदारा और अकदड़ा सरपंच प्रतिनिधि हेमंत सियाग ने कहा कि बाल विकास परियोजना अधिकारी द्वारा आशा सहयोगिनी और सहायिका की हाजरी प्रमाणित किए बिना ही भुगतान किया जा रहा हैं। जिला परिषद सदस्य सुनीता ने बायतु पनजी ग्राम पंचायत के सामने स्थित हाई वोल्टेज डीपी को अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग की।

हुडों की ढाणी सरपंच प्रतिनिधि मोहनलाल हुड्डा ने कहा कि विभाग द्वारा कृषि कनेक्शनों के बिल बिना रीडिंग लिए ही जारी किए जाते हैं, इससे किसानों को भारी परेशानियां झेलनी पड़ती हैं। बैठक मे पेयजल, बिजली और सड़को संबंधित मामले छाए रहे। बैठक मे सरपंच, पंचायत समिति सदस्य और अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...