पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काउंसलिंग:10 दिन बाद जिले को मिलेंगे 540 लिपिक

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लिपिक ग्रेड द्वितीय के दस्तावेजों की जांच और काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू

पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर में लिपिक ग्रेड द्वितीय संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2018 के चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच और काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस प्रक्रिया के पूर्ण होने के बाद जिले को 534 नए लिपिक मिलेंगे और यह जिले भर की अलग-अलग स्कूलों में अपनी सेवाएं देंगे।

जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक डालूराम चौधरी ने बताया कि राजकीय संस्कृत प्राथमिक विद्यालय तिलक नगर में इन अभ्यर्थियों की काउंसलिंग और दस्तावेजों की जांच की प्रक्रिया रविवार से शुरू हो गई है। इस प्रक्रिया में प्रतिदिन 50 अभ्यर्थियों के दस्तावेज जांचे जा रहे हैं और उनकी काउंसलिंग की जा रही है।

प्रतिदिन 50 के हिसाब से 13 जुलाई तक अभ्यर्थियों के दस्तावेज जांच पूरी हो जाएगी। 14 जुलाई को एक साथ 84 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच की जाएगी। चौधरी ने बताया कि सोशल डिस्टेंस और सरकार द्वारा जारी की गई मेडिकल एडवाइजर की पालना करते हुए सभी अभ्यर्थियों के दस्तावेज जांचें जा रहे है।

इस प्रक्रिया के दौरान शिक्षा विभाग के गुलाब सिंह राठौड़, दुर्जन सिंह इंदा, अशोक चौधरी, किशोर सिंह, किशोर कुमार जोशी समेत अधिकारियों के दो अलग-अलग दल समस्त अभ्यर्थियों के दस्तावेज जांच करने के साथ-साथ काउंसलिंग कर रहे है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें