लोगों ने कूदकर बचाई जान:80 की स्पीड में ट्रेलर का टायर फटने से सामने आ रहे ट्रक में घुसा आग लगने से चालक जिंदा जला,

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर-जोधपुर हाइवे पर डोली के पास भीषण हादसा, एक साल में चार हादसों में 16 लोग जिंदा जले। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर-जोधपुर हाइवे पर डोली के पास भीषण हादसा, एक साल में चार हादसों में 16 लोग जिंदा जले।

जिले में हाइवे पर वाहनों की रफ्तार व लंबी दूरी के ट्रक चालकों की नींद पूरी नहीं होने से आए दिन हादसे हो रहे हंै। सोमवार सुबह बाड़मेर-जोधपुर हाइवे पर डोली के पास ट्रेलर व ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। कुछ ही देर में दोनों वाहनों में आग की लपटें उठने लगी। इस दौरान ट्रेलर चालक जिंदा जल गया। जबकि ट्रक के चालक व खलासी ने कूद कर जान बचाई। बताया जा रहा है कि ट्रेलर पंजाब से चावल भरकर गुजरात जा रहा था, चालक अकेला ही था।

ऐसे में करीब 800 किमी. के सफर के बाद डोली पहुंचा था। इस दौरान ट्रेलर का अचानक टायर फट गया और चालक से अनियंत्रित होकर ट्रेलर सामने से आ रहे ट्रक में घुस गया। हादसा इतना भीषण था कि दोनों वाहनों की भिड़ंत के साथ ही आग लग गई। चंद मिनटों में दोनों वाहन आग के गोले में तब्दील हो गए। ट्रेलर चालक केबिन के अंदर ही फंस गया, इससे जिंदा जल कर मौत हो गई। जबकि दूसरे ट्रक के चालक व खलासी ने कूद कर जान बचाई। एक ट्रक में प्लास्टिक के दाने भरे हुए थे, ऐसे में आग जल्दी फैली। डोली से लेकर सिणधरी तक पिछले एक साल में अलग-अलग 4 हादसों में 16 लोगाें की जिंदा जलकर मौत हो चुकी है।

डोली के पास दो ट्रकों की आमने-सामने भिड़ंत के बाद लगी आग पर काबू पाने के लिए बालोतरा व बोरानाडा से दमकलें पहुंची। ट्रकों में चावल व प्लास्टिक के दाने थे, आग जल्दी फैलने के साथ ही धुएं के गुब्बार दूर-दूर तक दिखाई दिए। कल्याणपुर थाना एएसआई रुपसिंह मय जाब्ता ने मौके पर पहुंचकर हाइवे पर यातायात को सुचारू करवाया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। सूचना पर बालोतरा एसडीएम विवेक व्यास व पचपदरा डीएसपी मदनमोहन मीणा ने मौके पर पहुंचे। ट्रेलर चालक के शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कल्याणपुर की मोर्चरी में रखवाकर परिजनों को सूचित किया गया।

ट्रेलर व ट्रक की तेज भिड़ंत से लगी आग, तीन घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू, हाइवे पर लगा जाम
ट्रेलर पंजाब से डोली पहुंचा, टायर फटने से हादसा

पंजाब से चावल भरकर ट्रक को लेकर रविवार को रवाना हुआ और चालक करीब 800 किमी. दूर डोली पहुंचा था। डोली के पास अचानक ट्रेलर का टायर फट जाने से सामने से आ रहे ट्रक में घुस गया। इससे डीजल टैंक फट गया और दोनों ट्रक आग के गोले बन गए। पंजाब से ट्रक में चावल के कट्टे भरे थे और गुजरात जा रहा था। कुछ ही मिनटों में दोनों ट्रक आग से घिर गए। दूसरे ट्रक में सवार चालक व खलासी ने कूद कर जान बचाई। ट्रेलर चालक संदीप (24) पुत्र बस्तीराम निवासी सांवतसर जिला बीकानेर अंदर बुरी तरह से फंस गया। आग जल्दी फेल जाने से चालक को बाहर नहीं निकाला जा सका और वो जिंदा जल गया। दूसरे ट्रक के खलासी बलवीर की रिपोर्ट पर कल्याणपुरा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

6 नवंबर 2021
पचपदरा के पास कुड़ी सरहद में तेल से भरा टैंकर पलट गया। इससे आग लगने से चालक व खलासी जिंदा जल गया।
10 नवंबर 2021
पचपदरा के पास बस व ट्रक के बीच भिड़ंत के बाद आग लग गई, इससे 12 लोग जिंदा जल गए, जबकि 22 घायल हो गए।
19 जुलाई 2022
आरजीटी के जालीखेड़ा में दो ट्रेलरों में आग लग गई। एक ट्रेलर में सवार चालक जिंदा जला, 2 घायल हुए।
28 नवंबर 2022
कल्याणपुर के डोली इलाके में 2 ट्रकों की भिड़ंत में एक चालक जिंदा जल गया।

खबरें और भी हैं...