पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:मेडिकल स्टोर पर बिक रहा है नशा, नहीं हो रही कार्रवाई

गुड़ामालानी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यालय पर मेडिकल स्टोर्स पर प्रतिबंधित दवाओं का बोलबाला नजर आ रहा है। मेडिकल स्टोर की आड़ में नशीली दवाओं को खुले आम बेचा जा रहा है। गौरतलब है कि राज्य भर से डोडा पोस्त को प्रतिबंधित करने पर नशेड़ियों ने तरह तरह के नशे अपनाने शुरू कर दिए। ऐसे में बाजार में बिकने वाली प्रतिबंधित दवाओं का सेवन आम बात हो गई है।

जिसका मेडिकल स्टोर वाले भरपूर फायदा उठा रहे है। कुछ मेडिकल स्टोर की दुकानदारी तो मात्र इस पर निर्भर है। सरकारी अस्पताल से दवाई मुफ्त मिलने से मंदी की मार झेल रहे मेडिकल स्टोर ने इसे मुनाफे का धंधा समझ कर अपना लिया तथा नशे के शौकीन लोग इसे खूब अपना रहे हैं। गुजरात से हाथों हाथ हो रही सप्लाई भी काम आ रही है।

मानसिक रोगियों को दी जाने वाली दवा बिना पर्ची के बेची जा रही है। मुख्यालय पर सभी तरह के आला अधिकारियों की मौजूदगी के बावजूद यह काम धड़ल्ले से हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की शिथिलता के चलते मुख्यालय पर कभी भी कोई कार्यवाही नहीं होने से लोग इसका निरंतर सेवन कर रहे हैं। कस्बे के मुख्य बाजार सहित अस्पताल के सामने भी प्रतिबंधित दवाओं का बोलबाला है।

मुख्यालय पर बैठे झोलाछाप डॉक्टर इन दवाओं की सलाह देकर लोगों को मानसिक रोगी बना रहे हैं। चिकित्सा प्रभारी डॉ. गणेशाराम ने बताया कि यदि प्रतिबंधित दवाइयाें का सेवन कर रहे हैं ताे यह गलत है। लोगों को नशीली दवाओं के बारे में जानकारी नहीं है तो नहीं लेनी चाहिए। यह स्वास्थ्य पर बुरा असर करती है। इस मामले में ड्रग इंस्पेक्टर कार्यवाही कर सकते है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें