पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:पेयजल सप्लाई नहीं होने से सूखी हौदी, ग्रामीण परेशान

समदड़ी स्टेशन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समदड़ी क्षेत्र के भीलों की ढाणी मागला गांव में पिछले कई दिनों पेयजल संकट गहराने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों द्वारा गांव में पेयजल संकट का समाधान करने के लिए कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को सूचित करने के बावजूद भी इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

जलदाय विभाग द्वारा लाखों रुपए खर्च कर गांव में जीएलआर हैंडपंप खुदवाए गए हैं लेकिन इन दिनों ग्रामीणों को इसका कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। भीलों की ढाणी ग्रामीण हड़मानाराम भील ने बताया कि गांव में लंबे समय से पेयजल सप्लाई लडख़ड़ाई गई है। इसके कारण ग्रामीणों को महंगे दामों पानी खरीदकर प्यास बुझानी पड़ रही है।

भील ने बताया कि जलदाय विभाग द्वारा गांव में कई जीएलआर का निर्माण करवाया गया है लेकिन अधिकांश जीएलआर पानी के अभाव में क्षतिग्रस्त हो रही है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में जलदाय विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को लिखित मौखिक रूप से सूचित किया गया लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें