पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Due To The Negligence Of RSMML, Wheels Of 120 Trucks Stopped In Sondi Mines For 4 Days, No Lignite Loading, Loss Of Lakhs Daily

पहिए थमे:आरएसएमएमएल की लापरवाही से सोनड़ी माइंस में 4 दिन से 120 ट्रकों के पहिए थमे, लिग्नाइट लोडिंग नहीं, रोजाना लाखों का नुकसान

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोनड़ी माइंस से लिग्नाइट लोडिंग नहीं होने से पिछले चार दिन से 120 ट्रकों के पहिए थम गए हैं। ट्रक संचालकों के साथ सरकार को रॉयल्टी का नुकसान हो रहा है। आरएसएमएमएल के अधिकारियों की हठधर्मिता के कारण ट्रकों में लिग्नाइट लोडिंग नहीं हो रही है। लॉकडाउन में ट्रकों का संचालन बंद होने से ऑपरेटरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस संबंध में आरएसएमएमएल के अफसरों को अवगत करवाने के बावजूद भी ट्रक रवाना नहीं किए जा रहे हैं। लिग्नाइट व्यापारी फतेहसिंह राठौड़ ने बताया कि बड़े कुछ व्यापारियों को फायदा पहुंचाने के लिए उनके ट्रकों में लिग्नाइट भरवाया जा रहा है। जबकि माइंस के बाहर पिछले चार दिन से 120 ट्रक खड़े हैं।

इससे ट्रक ऑपरेटरों को रोजाना लाखों का नुकसान हो रहा है। आरएसएमएमएल के अधिकारी संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं। जल्दी समाधान नहीं किया तो माइंस से खनन कार्य बंद करवाया जाएगा।

रोजाना प्रति ट्रक दस हजार रुपए का नुकसान: ट्रक मालिक नरपतसिंह ने बताया कि कोरोनाकाल में मंदी की मार के साथ-साथ राजस्थान स्टेट माइंस एंड मिनरल्स लिमिटेड (आरएसएमएमएल) की ओर से संचालित सोनड़ी माइंस से ट्रकों में लिग्नाइट लोडिंग नहीं करवाने के कारण ट्रक मालिकों को रोज प्रति ट्रक लगभग दस हजार रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है। आरएसएमएमएल में ठेकेदार की ओर से ट्रकों को कांटे करवाकर लिग्नाइट लोडिंग नहीं करवा रहे हैं। अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा ट्रक ऑपरेटरों को भुगतना पड़ रहा है।

भीषण गर्मी में हो रही परेशान

कोरोना काल में हम सोनड़ी माइंस पर पिछले चार दिनों से खाली ट्रकों के साथ परेशानी का सामना कर रहे हैं। यहां न तो खाने की और न ही पानी की व्यवस्था है। सभी ड्राइवर साथी भूख-प्यास से परेशान है। आरएसएमएम अधिकारियों व कांटे वालों को ट्रक भरवाने के बारे में पूछने पर हमें कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है।-पीराराम, ट्रक चालक, सोनड़ी।

यहां सोनड़ी में चार दिनों से हम खाली ट्रकों के साथ बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। आरएसएमएम ने लगभग 120 ट्रक कांटे करवा कर खड़े करवा दिए हैं। प्रतिदिन प्रति ट्रक लगभग दस हजार रुपए के नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारी रोज ऊपर से आदेश आने का हवाला देकर बात को टाल देते है।-अमृतगिरी, ट्रक चालक, सोनड़ी।

सोनड़ी माइंस से पहले लोडिंग का काम चल रहा था। लेकिन अब ठेकेदार ने किसी कारण से लिग्नाइट लोडिंग का काम बंद कर दिया है। इस वजह से ट्रकों को कांटे करवाकर खड़े कर दिए हैं।-हरसिंगाराम, माइंस मैनेजर,आरएसएमएमएलल सोनड़ी।

खबरें और भी हैं...