पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वर्चुअल बैठक:कोरोना काल में केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन का उत्पादन 9 हजार मैट्रिक टन किया: पंचारिया

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय जनता पार्टी बाड़मेर जिले की संगठनात्मक वर्चुअल बैठक शुक्रवार को संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व राज्यसभा सांसद तथा बाड़मेर जिले के संगठन प्रभारी नारायण पंचारिया ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 से मुकाबला, सेवा ही संगठन, आगामी कार्ययोजना इत्यादि विषयों पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, सुंदर सिंह भण्डारी जन्म शताब्दी वर्ष, डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्मृति दिवस, आपातकाल का काला दिवस को लेकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में चिकित्सा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करते हुए ऑक्सीजन उत्पादन को बढ़ाकर 9 हजार मैट्रिक टन से अधिक करना, एयर लिफ्ट व ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए अस्पतालों तक ऑक्सीजन पहुंचाना, दुनिया के सामने भारत का बड़ा उदाहरण है।

पंचारिया ने कहा कि इसी के साथ वैक्सीनेशन भी एक बड़ी चुनौती थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश के वैज्ञानिकों ने दो स्वदेशी वैक्सीन तैयार करना चिकित्सा क्षेत्र में मील का पत्थर साबित हुआ और आज 26 करोड़ से अधिक देशवासियों को वैक्सीन लगाना ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है।

उन्होंने कहा कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है, प्रत्येक जिले के हर मण्डल पर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए दो-दो योग शिविरों का पार्टी आयोजन करेगी।

खबरें और भी हैं...