पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:हेरोइन व नकली नोट प्रकरण का आठवां आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाड़मेर पुलिस ने 8 माह पुराने हेरोइन व नकली नोट तस्करी के मामले में आठवें आरोपी शाैकत अली को गिरफ्तार किया है। अगस्त 2020 में बाड़मेर शहर की एक बैंक में ट्रैक्टर की किश्त जमा करने आए युवक से 500-500 के पांच हजार के नकली नोट बरामद हुए थे। इसके बाद जांच में जुटी पुलिस ने 6.50 लाख के नकली नोट और बरामद किए थे।

मामले में 4-5 दिन बाद आरोपियों के कब्जे से 2.740 किलो हेरोइन के पैकेट बरामद किए थे। जांच में खुलासा हुआ था कि 8 माह में दो बार में 12 लाख के नकली नोट और 4 किलो हेरोइन पाक तस्कर रोशन खां ने तारबंदी के ऊपर से भारत में फेंकी थी।

एसपी आनंद शर्मा के निर्देश पर वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत कोतवाल प्रेमप्रकाश मय टीम ने हेरोइन व नकली नोट तस्करी के आरोपी शाैकत अली उर्फ बबल खां पुत्र मोहम्मद अली निवासी एहसान का तला सेड़वा को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ कोतवाली थाना में हेरोइन व नकली नोट तस्करी का मामला दर्ज है। चौहटन इलाके के एक ई-मित्र से नाबालिग बालक को नकली नोट दिए थे, बाड़मेर की एक बैंक में किश्त भरने के दौरान पकड़े गए। इसके बाद कड़ी से कड़ी मिलती गई। करीब 5 आरोपी गिरफ्तार हुए। उनसे 6.55 लाख के नकली नोट बरामद हुए थे।

इसके अलावा 2.740 किलो हेरोइन में भी दो आरोपी गिरफ्तार किए गए। अब तक अकबर खां पुत्र राणा खां, सावर खां पुत्र इस्माल खां, बच्चू खां पुत्र आरब खां, बादल पुत्र सुराब, अजीज उर्फ अजिया पुत्र वरियान खां को नकली नोट तस्करी में गिरफ्तार किया गया था। जबकि खंडू खां पुत्र होत खां व मूलाराम पुत्र जालाराम को हेरोइन तस्करी में गिरफ्तार किया गया। पूर्व में 7 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं और अब आठवें आरोपी को गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें