पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण:5 घंटे में 3 करोड़ की 16 बीघा जमीन से हटा दिए अतिक्रमण

बाड़मेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगरपरिषद टीम ने गेहूं रोड पर सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त किया

नगरपरिषद की टीम ने शनिवार को शहर की गेहूं रोड स्थित सरकारी जमीन से कच्चे व पक्के अतिक्रमण हटाए। आयुक्त के नेतृत्व में अतिक्रमणविरोधी दस्ते ने सुबह 10 बजे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की और करीब पांच घंटे में 16 बीघा जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवा दिया। अतिक्रमियों ने 3 करोड़ रुपए की जमीन पर कब्जे कर रखे थे। इस माह में शहर में अतिक्रमण हटाने की ये दूसरी कार्रवाई है। टीम ने अतिक्रमण चिन्हित कर रखे हैं। फरवरी में फिर से अभियान चलाकर कब्जे हटाए जाएंगे। आयुक्त अशोक शर्मा ने बताया कि शनिवार को गेहूं रोड पर खसरा न. 1434 में नगरपरिषद की जमीन से कब्जे हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। कुछ लोगों ने कब्जा बताते ही हल्का विरोध भी किया। बाड़मेर एसडीएम व पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाए गए। अतिक्रमियों ने खाली पड़ी जमीन पर कब्जे करने के बाद कच्चे व पक्के कमरे बना दिए।

इसके बाद बिजली कनेक्शन तक ले लिए। बीते कई सालों से काबिज लोगों के कब्जे हटाकर 16 बीघा जमीन को अतिक्रमण मुक्त किया गया। शर्मा ने बताया कि गेहूं रोड पर एक भूखंड की कीमत से दो तीन लाख रुपए है। इस हिसाब से 16 बीघा जमीन की कीमत करीब तीन करोड़ रुपए है। बेशकीमती जमीन पर भूमाफियाओं ने कब्जे कर रखे थे। परिषद की टीम ने जमीन खाली करवाने के बाद बोर्ड लगा दिया है।
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। इसके लिए टीम ने कई कॉलोनियों में अतिक्रमण चिन्हित कर रखे हैं। कार्रवाई के दौरान बाड़मेर उपखण्ड अधिकारी रोहित चौहान, डीएसपी महावीर शर्मा ,तहसीलदार प्रेम सिंह चौधरी समेत कई अधिकारी, कर्मचारी व पुलिस जाब्ता मौजूद रहा।
अब खाली हुई जमीन परिषद काटेगी कॉलोनी

अतिक्रमण मुक्त करवाई गई गेहूं रोड पर खसरा न. 1434 की 16 बीघा जमीन पर नगरपरिषद कॉलोनी काटेगी। आयुक्त अशोक शर्मा ने बताया कि कॉलोनी का ले-आउट प्लान तैयार कर बैठक में अनुमोदन करवाया जाएगा। इसके बाद कॉलोनी में प्लाॅट काटे जाएंगे। शहर के पास होने से जमीन की कीमतें भी अच्छी है। आवासीय कॉलोनी की गाइडलाइन के अनुसार भूखंड आबंटित किए जाएंगे। इससे नगरपरिषद को आय भी मिलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें