विधायक मेघवाल ने कहा:कोरोना की जंग जीतने के लिए सभी का सहयोग जरूरी

सेड़वा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेड़वा. कोरोना से बचाव व रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक के दौरान उपस्थित विधायक पदमाराम व अधिकारी। - Dainik Bhaskar
सेड़वा. कोरोना से बचाव व रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक के दौरान उपस्थित विधायक पदमाराम व अधिकारी।

उपखंड मुख्यालय सेड़वा के सभागार भवन में बुधवार को चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल की अध्यक्षता एवं सेड़वा उपखंड अधिकारी सुनीलकुमार चौहान की मौजूदगी में विधानसभा क्षेत्र के समस्त विभागों के अधिकारियों की कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान विधायक पदमाराम मेघवाल ने कहा कि सभी विभागीय अधिकारियों, स्वास्थ्य कर्मियों, जनप्रतिनिधियों एवं आमजन के सहयोग से ही कोरोना की जंग जीत पाएंगे। परिस्थितियां बहुत ही विकट है।

विधायक ने क्षेत्र में कोरोना की स्थिति तथा इसके नियंत्रण करने के उपायों के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा स्वास्थ्य विभाग के ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामजीवन विश्नोई एवं सेड़वा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. कालूराम विश्नोई से दवाइयों की उपलब्धता एवं ब्लॉक स्तर पर कोविड सेंटर खोल कर समुचित इलाज के बारे में चर्चा की गई। इस दौरान सेड़वा उपखंड अधिकारी सुनील कुमार चौहान ने कहा कि कोरोना नियंत्रण को लेकर डोर टू डोर सर्वे करने का निर्णय लिया गया है। इसमें प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य के संबंधित जानकारी उपलब्ध करवाकर संदिग्ध पाए जाने पर उचित इलाज करने तथा कोरोना जांच कर परिवार के सदस्यों की कोरोना जांच करने को लेकर समस्त विभागों के अधिकारियों से विचार-विमर्श किया गया।

इस कार्य में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं आशाओं से सहयोग लेकर सर्वे का कार्य पूरा करवाने की बात कही तथा प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर पीईईओ की निगरानी में संपूर्ण कार्य किया जाना होगा। क्षेत्र में चल रहे निजी क्लीनिकों की अभियान चलाकर जांच करने तथा अवैध पाए जाने पर उसके खिलाफ कार्रवाई करने एवं कोरोना जांच के बिना इलाज नहीं करने को लेकर पाबंद करने की आवश्यक निर्देश दिए गए।

इस दौरान सेड़वा तहसीलदार मानाराम मेघवाल, सेड़वा विकास अधिकारी रामावतार शर्मा, धनाऊ विकास अधिकारी गोपाराम मेघवाल, महिला एवं बाल विकास अधिकारी हरखाराम, धनाऊ सीबीईओ चतराराम, सेड़वा आरपी प्रेमाराम बोला, सेड़वा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी अधिकारी डॉ. कालूराम विश्नोई, विद्युत विभाग के सहायक अभियंता गेमराराम गर्ग, वरिष्ठ सहायक रामनारायण विश्नोई, हरजेस थोरी तथा पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

चाैहटन, कोरोना संक्रमण के तेज रफ्तार से प्रसार को देखते हुए इसके प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए संपूर्ण प्रदेश में जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान लागू होने वाले प्रतिबंधित जनमानस की सुविधा एवं आवश्यक सेवाओं के वस्तुओं के निरंतर उपलब्धता को देखते हुए गाइड लाइंस की पालना के लिए उपखंड स्तरीय बैठक विधायक पदमाराम मेघवाल, उपखंड अधिकारी भागीरथ राम चौधरी, खंड चिकित्सा अधिकारी रामजीवन विश्नोई, खंड शिक्षा अधिकारी लक्ष्मण सोलंकी, तहसीलदार गणेशाराम जयपाल के सानिध्य में पंचायत समिति के सभागार में बुधवार को संपन्न हुई।

बैठक में उपखंड स्तर के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में विधायक पदमाराम ने उपस्थित सभी अधिकारियों से निर्देश देते हुए कहा कि इस महामारी में सब के सहयोग से इस पर विजय पाने के लिए सहयोग की अपेक्षा है। सभी विभागों के अधिकारियों काे निर्देश दिया कि इस महामारी में अपनी जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए आगे बढ़े। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि काेविड पर नियंत्रण के लिए चिकित्सा व्यवस्था की महत्वपूर्ण भूमिका है। टेस्टिंग बढ़ाने के साथ-साथ कोविड के टीके के लिए लोगों को प्रेरित करें।

1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा, इसके लिए अभी से ही संपूर्ण तैयारी कर लें।उपखंड अधिकारी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर जो पहले से अधिक घातक है, इससे बचने के लिए वेक्सीनेशन जितना कारगर है उतना ही मास्क उपयोगी है।बैठक में डिस्कॉम के सहायक अभियंता तखत सिंह राठौड़, सहायक उपनिरीक्षक रावता राम चौधरी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...