पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:दो माह में 1000 के करीब पहुंचा आंकड़ा, 38 नए केस

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जुलाई-अगस्त के बाद नवंबर में कोरोना संक्रमण बढ़ा

जुलाई-अगस्त की तरह नवंबर में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। हाल ये है कि दो माह बाद कोरोना रोगियों का आंकड़ा एक बार फिर एक हजार के करीब पहुंच गया है। बाड़मेर में रविवार को 38 नए संक्रमित मिले हैं। अब तक जिले में 939 रोगी सामने आए हैं। जबकि 63 रोगियों की मौत हो चुकी है।

जिला अस्पताल में गंभीर रोगियों की तादाद बढ़ गई है। इसी वजह से ऑक्सीजन सिलेंडर की डिमांड बढ़ गई है। रोज 40-45 मरीज ऑक्सीजन पर जी रहे है। लगातार बढ़ रहे कोविड मरीजों काे देखते हुए जिला अस्पताल में एक अतिरिक्त कोविड वार्ड तैयार किया गया है। जहां करीब 30 से ज्यादा मरीजों को भर्ती किया जा सकेगा।

सीएमएचओ डॉ. बाबूलाल विश्नोई ने बताया कि रविवार को 918 रोगियों के सैंपल लिए गए। इनमें 38 रोगी पॉजिटिव आए है। इधर 30 राेगी काेराेना से ठीक हाेने के बाद डिस्चार्ज किए गए है। बाड़मेर जिले के अलग-अलग काेविड सेंटराें में 75 राेगी भर्ती है। 18 राेगी जाेधपुर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती है। जिले में अब 245 एक्टिव राेगी है। कोरोना का सीधा असर फेफड़ों पर पड़ रहा है। इसी वजह से रोज 60-65 सिलेंडर ऑक्सीजन की डिमांड बढ़ गई है। 30 रोगियों के लिए जिला अस्पताल में नया कोविड वार्ड तैयार किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser