मेगा हाईवे पर 2 गैस टैंकर और ट्रक भिड़े, मौत:टैंकर से रिसाव तेज, ट्रैफिक को डायवर्ट कराया गया, मौके पर IOCL की टीम पहुंची

बाड़मेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेगा हाईवे पर 2 गैस टैंकरों व ट्रक भिड़े तो ऐसी स्थिति हुई। - Dainik Bhaskar
मेगा हाईवे पर 2 गैस टैंकरों व ट्रक भिड़े तो ऐसी स्थिति हुई।

बाड़मेर जिले के बालोतरा थानान्तर्गत टापरा व कालूड़ी गांव के बीच में 2 गैस टैंकर व ट्रक के बीच भिड़ंत हो गई। घटना में ड्राइवर की मौत हो गई है। 2 जने घायल हो गए हैं। हादसे के बाद गैस टैंकर से गैस लीक होने लगी है। घटना स्थल पर बालोतरा एएसपी नितेश आर्य व पुलिस मौके पर है। मेगा हाईवे ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है। जोधपुर IOC गैस टर्मिनल से स्पेशल टीम पहुंच गई है। टैंकर से हो रहे गैस रिसाव को कंट्रोल किया। शाम तक ट्रैफिक डायवर्ट रहा। इससे टोल कंपनी को लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस और IOCL की टीम, गैस रिसाव कंट्रोल करने का कर रहे है प्रयास
घटना स्थल पर पहुंची पुलिस और IOCL की टीम, गैस रिसाव कंट्रोल करने का कर रहे है प्रयास

एएसआई चुतराराम के मुताबिक गुरुवार देर रात को मेगा हाईवे पर बालोतरा से सिणधरी की तरफ जा रहा ट्रक व दो गैस टैंकर गुड़ामालानी से बालोतरा की तरफ जा रहे थे। ओवर टेक करने के दौरान 2 गैस टैंकर व रेत से भरा ट्रक भिड़ गए। इससे 1 गैस टैंकर पलट गया और टैंकर से गैस रिसाव होना शुरू हो गया। सड़क हादसा इतना भयंकर था कि ट्रक का आगे वाला हिस्सा अलग हो गया। शव के कई टुकड़े हो गए।

गैस टैंकर व ट्रक के बीच में फंसा दूसरा गैंस टैंकर।
गैस टैंकर व ट्रक के बीच में फंसा दूसरा गैंस टैंकर।

पुलिस ने शव को बालोतरा मोर्चरी में रखवाया गया है। 2 अन्य घायलों को बालोतरा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतक की शिनाख्त अजमेर निवासी रणजीतसिह पुत्र भीमसिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने मेगा हाईवे पर दोनों तरफ से ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया है। वहीं अहतियात के तौर पर फायर बिग्रेड को बुला दिया गया है।

शाम तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

आईओसी की टीम ने शाम तक टैंकर से हो रहे गैस रिसाव को कंट्रोल कर लिया। लेकिन टैंकर खड़ा नहीं करने की वजह से ट्रैफिक करीब 12 घंटे तक डायवर्ट रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान बालोतरा एसडीएम नरेश सोनी, एएसपी नितेश आर्य, डीएसपी धनफूल मीणा, बालोतरा पुलिस मय जाब्ता तैनात रहा। ट्रैफिक डायवर्ट होने से मेगा हाईवे पर स्थित टोल कंपनी को लाखों रुपए का नुकसान हुआ।

खबरें और भी हैं...