शहीद सम्मान:विजयोत्सव-1971 का जनरल राजपुरोहित ने किया पोस्टर विमोचन

बाड़मेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विजयोत्सव-1971 के पोस्टर का विमोचन करते हुए जनरल राजपुरोहित। - Dainik Bhaskar
विजयोत्सव-1971 के पोस्टर का विमोचन करते हुए जनरल राजपुरोहित।
  • टीम थार के वीर की पहल, 1971 के 10 शहीदों के परिवारों से मिलकर भेंट करेंगे मिठाई व तस्वीर

सीमांत बाड़मेर में पिछले 3 साल से शहीद परिवारों सैनिकों और अर्धसैनिकों के लिए जो कार्य टीम थार के वीर कर रही है, उसकी चर्चा आज समूचे देश मे हो रही है। बाड़मेर का इतिहास आजादी से ही शूरवीरता और पराक्रम का परिचय देने वाला रहा है। थार के वीर के संरक्षक रावत त्रिभुवनसिंह और संयोजक रघुवीरसिंह तामलोर के नेतृत्व में टीम का कार्य काबिले तारीफ है। 1971 के स्वर्णिम विजय वर्ष के तहत बाड़मेर के शहीद परिवारों का समय समय पर मान सम्मान करना भी स्वागत योग्य कदम है।

उक्त उद्गार मेजर जनरल एनएस राजपुरोहित ने थार के वीर द्वारा विजयोत्सव-1971 कार्यक्रम के पोस्टर विमोचन के दौरान व्यक्त किए। इस दौरान जनरल राजपुरोहित ने भी थार के वीर से जुड़ने की इच्छा जताई। थार के वीर और मरुगूंज संस्थान के संयोजक रघुवीरसिंह तामलोर ने बताया कि थार के वीर के संरक्षक रावत त्रिभुवनसिंह के मार्गदर्शन में टीम थार के वीर स्वर्णिम विजय वर्ष का विजयोत्सव 1971 के दौरान साल भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। इसका आगाज मरूगूंज संस्थान और खदाव कंस्ट्रक्शन के सहयोग से कल से किया जाएगा।

1971 के ऐतिहासिक भारत पाक युद्ध मे सीमांत बाड़मेर के 10 वीर सपूतों ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया था। इन 10 शहीद परिवारों के घर विजयोत्सव 1971 के अंतर्गत टीम थार के वीर शहीद परिवारों को मिठाई का पैकेट और उस ऐतिहासिक युद्ध से जुड़ी हुई तस्वीर भेंट करेगी। टीम थार के वीर से जुड़े हीरगिरी गोस्वामी और शहर प्रवक्ता रमेश कडेला ने बताया कि ऐतिहासिक भारत पाक युद्ध में 10 वीर सपूतों ने सर्वोच्च बलिदान दिया था। इन सभी का विजयोत्सव 1971 के तहत सम्मान किया जाएगा। इसके लिए बायतु में मुकेश काकड़ और रामसर में जुंझारसिंह रेडाना को प्रभारी बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...