पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेवा:स्वस्थ बालिका ही समाज की धुरी: जोशी

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत विकास परिषद की ओर से गुरुवार काे कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय छात्रावास में बालिकाओं के हीमोग्लोबिन जांच का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर सचिव ओम जोशी ने कहा कि स्वस्थ बालिका ही समाज का विकास कर सकती है।

बालिकाएं यदि स्वस्थ होगी तो वे अपना शारिरिक, मानसिक और शैक्षिक विकास ठीक से कर पाएंगी। इसके लिए उन्हें पोषक खाने के साथ साथ खून में अपने हीमोग्लोबिन की जांच भी करवानी चाहिए। उपाध्यक्ष धनराज व्यास व किशोर शर्मा ने बालिकाओं काे समय पर हीमोग्लोबिन की जांच करवाने तथा शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा के बारे में जानकारी दी।

टाबरिया म्हैं टाबरिया पुस्तक का हुआ विमोचन
शिक्षक एवं बाल साहित्यकार मानसिंह राठौड़ मातासर की पुस्तक टाबरिया म्हैं टाबरिया का विमोचन नरेंद्रसिंह महेचा की अध्यक्षता एवं प्रोफेसर डॉ. सोहनराज परमार के विशिष्ट आतिथ्य एवं बच्चों की उपस्थिति में हुआ। जैसा कि पुस्तक की भूमिका में वरिष्ठ बाल साहित्यकार दीनदयाल शर्मा लिखते हैं कि मायड़ भाषा राजस्थानी में लिखी इस पुस्तक में बच्चों के लिए बहुत ही सरल शब्दों में मनोरंजक एवं संदेशप्रद कविताएं हैं। कार्यक्रम शहर के सिद्धार्थ विद्या मंदिर विद्यालय में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में सम्पूर्ण विद्यालय स्टाफ सदस्य शरीक हुए। कार्यक्रम का संचालन कपिल सोनी ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें