पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम अपडेट:दिनभर भीषण गर्मी, शाम को आंधी-बारिश से पारा 8 डिग्री गिरा

बाड़मेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. शनिवार रात को आंधी के दौरान शहर में ओवर ब्रिज पर रेत से धुंधली हुई लाइटें। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. शनिवार रात को आंधी के दौरान शहर में ओवर ब्रिज पर रेत से धुंधली हुई लाइटें।

जिले में दिनभर भीषण गर्मी के बाद शाम को अचानक मौसम बदला। 7 बजे तूफानी हवाओं के साथ आंधी शुरू हुई। करीब एक घंटे तक धूल के गुबार उठते रहे। 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चले आंधी से दूर-दूर तक कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। इसके बाद शिव समेत कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। बारिश से रात का पारा 8 डिग्री गिरा। शनिवार को सुबह से बादल छाए रहे।

दिनभर उमस रहने से गर्मी का असर तेज रहा। दिन का पारा 41 डिग्री पार पहुंच गया। शाम 6 बजे अचानक मौसम बदला और 7 बजे तेज हवाओं के साथ आंधी शुरू हुई। कुछ ही देर में दूर-दूर तक धुल के गुबार उठने लगे। एक घंटे बाद कहीं हल्की बारिश तो कहीं पर हल्की बूंदाबांदी हुई। बारिश से रात को मौसम में ठंडक घुल गई।

आगे क्या: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय,आज आंधी-बारिश होगी

जिले में रविवार को भी मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। सुबह बादल छाए रहेंगे। दोपहर में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आंधी-बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आगामी दो दिन तक तेज हवाएं चलने के साथ बारिश हो सकती है। दिन के साथ रात का तापमान भी गिरेगा।

20 जून के बाद आएगा मानसून, इस बार अच्छी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार मानसून केरल में दस्तक दे चुका है। राजस्थान में 20 जून के बाद दस्तक देगा। पश्चिमी राजस्थान में दो दिन बाद प्री-मानसून की बारिश शुरू होगी। इस बार अच्छी बारिश की संभावना है। खरीफ फसलों की बुवाई तय समय से पहले ही शुरू हो जाएगी। 22 जून तक मानसून सक्रिय होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...