पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:दिन में उमस व घटाएं छाई, शहर में बूंदाबादी, कई गांवों में बारिश

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बॉर्डर के गांवों में मूसलाधार बारिश से राहत

जिले भर में शुक्रवार को दिनभर आसमान में घटाएं छाई रही लेकिन लोगों को बारिश का इंतजार ही रहा। शाम के समय शहर सहित कई गांवों में बूंदाबादी हुई। गुरुवार को जिले सहित कई गांवों में जोरदार बारिश हुई। शुक्रवार को बॉर्डर क्षेत्र के कुछ गांव खलीफे की बावड़ी सहित आसपास के गांवों में बारिश हुई। लेकिन बाकी पूरे जिले में बारिश का इंतजार ही रहा। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार शनिवार को दिनभर बादल छाए रहने का अनुमान के साथ कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है।

किसानों ने शुरू की बुआई
गुरुवार को कई गांवों में हुई तेज बारिश के बाद शुक्रवार को खेतों में किसानों ने बुआई करते नजर आए। सावन बीतने के बाद आई बारिश के कारण अब दलहनी फसलों को लेकर बुआई शुरू हुई है। इसमें से अधिकांश क्षेत्र में ग्वार की बुआई की जा रही है। क्योंकि ग्वार की फसल कम पानी व कम समय में तैयार हो जाती है। इसके अलावा पूर्व में खड़ी बाजरे की फसल को भी जीवन दान मिला है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें