पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयान:पानी का अवैध कनेक्शन हुआ तो राजनीति से सन्यास ले लूंगा: भायल

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मनरेगा प्लान-2021-22; जिले की 21 पंचायत समितियों में 36.19 अरब के 12 लाख 9 हजार 715 कार्य मंजूर

जिला परिषद की बैठक में मनरेगा योजना का प्लान 2021-22 का अनुमोदन किया गया। जिले की 21 पंचायत समितियों में 36.19 अरब रुपए की लागत से 12 लाख 9 हजार 715 विकास कार्य करवाए जाएंगे। श्रम मद पर 21.84 अरब और 14.34 अरब रुपए खर्च होंगे। गिड़ा पंचायत समिति में सर्वाधिक 312 करोड़ के मनरेगा कार्य मंजूर किए गए। वहीं सबसे कम सिवाना पंचायत समिति में 57.86 करोड़ के विकास कार्य स्वीकृत हुए हैं।

मंत्री व विधायक नहीं पहुंचे
जिला परिषद की पहली बैठक में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, शिव विधायक अमीन खां, पचपदरा विधायक मदन प्रजापत, गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी व चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल नहीं पहुंचे। बैठक में बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन व सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल मौजूद रहे।

पहले स्वागत फिर मुद्दे
बैठक की शुरुआत में जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी,विधायक मेवाराम जैन, हमीरसिंह भायल, नव निर्वाचित 21 प्रधान, जिला परिषद सदस्यों का साफा पहनाकर व माल्यार्पण से स्वागत किया गया। इसके बाद बैठक शुरू हुई और जनप्रतिनिधियों ने जनहित के मुद्दे उठाए।

आरोप-प्रत्यारोप में उलझे
जिला परिषद की पहली बैठक में भाजपा व कांग्रेस के जनप्रतिनिधि आरोप-प्रत्यारोप में उलझे रहे। जिले के विकास से जुड़े मुद्दों पर एकजुटता के साथ प्रस्तावों पर सहमति नहीं बना सके। इतना ही नहीं कई सदस्य तो हर मुद्दे को लेकर अपनी बात रखने लगे तो वरिष्ठ सदस्यों को उन्हें बीच में ही टोकना पड़ा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें