पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेत का अवैध कारोबार:रेत व बजरी का अवैध खनन, पानी की पाइप लाइन भी तोड़ी

मायलावास16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मायलावास सहित आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों रेत का अवैध कारोबार चल रहा है। रेत व बजरी चोर दिन दहाड़े मायलावास-लुदराड़ा के मामाजी बरसाती नाले से बजरी को छलनी कर रहे हैं। इन नाले से प्रतिदिन ट्रैक्टर ट्रॉली एवं डंपर से रेत चोरी की जा रही है। इसे बाजार में 2000 से 2500 रुपए तक में बेचते हैं।

मायलावास-लुदराड़ा के मध्य मामाजी बरसाती नाले के बीचों बीच पिछले एक साल से अवैध रूप से बजरी का खनन किया जा रहा है। बजरी खनन के बाद बजरी से भरे हुए भारी वाहन मायलावास गांव के वेरों पर जाने वाले कच्चे मार्गों से होकर गुजरते हैं। इससे मायलावास गांव में प्रतिदिन पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो रही है। इस वजह से ग्रामीणों को समय पर पानी नहीं मिल रहा है।

मायलावास के पहाड़ेश्वर मंदिर और शेराजी वाला वेरे की तरफ जाने वाले रास्ते पर रेत माफिया अवैध खनन कर रहे हैं। साथ ही पुलिस के भय से रेत के डंपर भी गोपनीय रास्तों से निकालते हैं। ऐसे में गांवों में पानी की सप्लाई हेतु बिछाई गई पाइप लाइन टूट जाती है इससे पूरे गांव की पानी सप्लाई बाधित रह जाती है। जिम्मेदार अधिकारियों को इन अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए क्योंकि अगर इन पर लगाम नहीं कसी गई तो एक दिन नदी नालों का अस्तित्व खतरे में आ जाएगा।
अशोकसिंह राजपुरोहित, सरपंच, मायलावास

खबरें और भी हैं...