पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रतिनिधियों के साथ बैठक:सूखे के हालातों में प्रदेश की सरकार पशुधन काे बचाने के लिए पशुपालकों के साथ खड़ी है:भाया

बाड़मेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. नंदी गौशाला में पौधरोपण करते मंत्री प्रमोद जैन भाया। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. नंदी गौशाला में पौधरोपण करते मंत्री प्रमोद जैन भाया।
  • गौपालन एवम खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने नंदी गाैशाला में गाैशालाओं के प्रतिनिधियों की बैठक ली

राजस्थान सरकार के खान एवं गाैपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने जिले में अकाल एवं सूखे की स्थिति को देखते हुए रविवार नंदी गाैशाला में गौशालाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक ली। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री विशेष रूप से पश्चिमी राजस्थान में सूखे एवं अकाल की स्थिति को देखते हुए चिंतित है।

इसी समस्या काे लेकर चूरू, बीकानेर, जैसलमेर व बाड़मेर के दौरे पर हूं। गाैशालाओं के संचालन में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे है। जैन ने कहा कि सूखे व अकाल की स्थिति को देखते हुए गाैशालाओं के बकाया अनुदान को शीघ्र ही जारी कर दिया जाएगा।

सरकार ने गाैशालाओं के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को सरल करते हुए अब किरायानामा पर भी रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। सरकार पंजीकृत गाैशालाओं को भवन निर्माण के लिए 10 लाख की सहायता दे रही है।

जैन ने कहा कि बाड़मेर विधायक की गाैसेवा के प्रति लगन एवं इच्छाशक्ति का परिणाम है कि बहुत ही कम समय में नंदी गाैशाला भव्यता का रूप ले चुकी है हम सभी इसी तरह गाैसेवा के प्रति सेवा करें। पूर्व मंत्री एवं शिव विधायक अमीन खां ने कहा कि गाय का हमारे जीवन में बहुत महत्व है जिले में अकाल की स्थिति में सही समय पर जिले का दौरा करना सरकार की संवेदनशीलता का परिचय दिया है।

विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि मंत्री लगातार प्रदेश में दौरे कर पशुपालकों के पास जाकर सूखे की स्थिति का जायजा ले रहे है। मंत्री स्वयं गाैशालाओं का अपने क्षेत्र में संचालन करते है, इन्हें पता है कि गाैशालाओं के संचालन में क्या परेशानियां आती है। सरकार संवेदनशील है। अकाल पड़ा हो चाहे कोई बाढ़ आई हो मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रबंधन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और न ही छोड़ेंगे।

चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल ने कहा कि राम रुठ भी जाए लेकिन राज नहीं रूठेगा। कार्यक्रम में कलेक्टर लोक बंधु, गाैपालन विभाग डायरेक्टर डाॅ. लालसिह, अतिरिक्त निदेशक पशुपालन जेपी चंदनानी,नगर परिषद सभापति दीपक माली, कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतेहखान, एडीएम ओपी. विश्नोई, सीईओ मोहनदान रतनू सहित जिले के गोशालाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

कार्यक्रम का संचालन बंशीधर तातेड़ व किशन वडेरा ने किया। इससे पहले मंत्री सहित अतिथियों ने नंदी गाैशाला में पौधरोपण कर गायों को हरा चारा और गुड़ खिलाकर गाैशाला का अवलोकन किया।

खबरें और भी हैं...