पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • In Protest Against The Rising Prices Of Petrol And Diesel, The Barmer Congress Committee Staged A Symbolic Protest At The Petrol Pumps.

कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर प्रदर्शन:पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में बाड़मेर कांग्रेस कमेटी ने पेट्रोल पंपों पर सांकेतिक धरना देकर किया प्रदर्शन

बाड़मेर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर में तेल कीमतों के विरोध में धरना देते कांग्रेस कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर में तेल कीमतों के विरोध में धरना देते कांग्रेस कार्यकर्ता।

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा हर रोज पेट्रोल डीजल के बढ़ाये जा रहे भावों के विरोध में कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश भर में पेट्रोल पंपों पर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे है बाड़मेर जिला मुख्यालय सहित उपखंडों पर सभी पम्पों पर सांकेतिक धरना देकर कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन किया गया।

बाड़मेर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल-गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में शुक्रवार को जिला मुख्यालय सहित सभी उपखडों पर पेट्रोल पंप पर सांकेतिक धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया गया। बाड़मेर जिला मुख्यालय पर सुभाष चौक, पीजी कॉलेज के सामने, रेन बसेरा के सामने तीनों पेट्रोल पंपों पर धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया। जिले भर के उपखंड मुख्यालय पर भी इसी तरह से पेट्रोल पंप पर प्रतिकात्मक रूप से धरना-प्रदर्शन किया गया।

बाड़मेर सुभाष चौक पेट्रोल पंप पर सांकेतिक धरने पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ता
बाड़मेर सुभाष चौक पेट्रोल पंप पर सांकेतिक धरने पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ता

धरने पर बैठे जिलाध्यक्ष फतेह खान ने कहा कि मोदी सरकार तेल कीमतों और मंहगाई के मुद्दे को लेकर केन्द्र में सरकार में आई थी। सता में आने के बाद सब कुछ भूल गए हैं। यूपीए सरकार में पेट्रोल-डीजल व गैस के जो भाव थे अब उससे डबल हो गए हैं। जिलाध्यक्ष ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ने के साथ खाद्य सामग्री से लेकर अन्य चीज भी बढ़ती जाती हैं। देश की जनता के ऊपर मंहगाई की मार पड़ रही हैं। सरकार ने कीमतें वापस कम नहीं कीं तो जल्द जन आंदोलन करेंगे।

जिला प्रमुख महेन्द्र चौधरी ने कहा कि अभी तेल कीमतों के भाव आसमान छू रहे हैं। मोदी सरकार से मांग है कि तेल कीमतों में कमी करें इससे ट्रासपोर्ट‌्स का खर्चा कम होगा तो खाने-पीने सहित आम सभी वस्तुएं सस्ती होगी। इससे मंहगाई कम होगी और गरीबों की राहत मिलेगी।

पीजी कॉलेज रोड़ पेट्रेाल पंप दिए जा रहे धरने पर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतेहखा, पंचायत समिति बाड़मेर ग्रामीण की प्रधान जेठी देवी गोदारा, जिला प्रवक्ता मेवाराम सोनी, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष लक्ष्मण गोदारा और सुभाष चौक पेट्रोल पम्प पर सभापति दीपक माली, उपसभापति सुल्तान सिंह, उप प्रधान छोटू सिंह, पार्षद सहित कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...