• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • In The Campaign Camps With The Administration Villages, The Problems Of The People Will Be Solved On The Spot, Officers Of 21 Departments Will Be At One Place

महात्मा गांधी जयंती से शुरू होगे शिविर:प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविरों में लोगों की समस्याओं का मौके पर होगा समाधान, एक जगह पर होंगे 21 महकमों के अधिकारी

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

जिले में प्रशासन गांवों के संग अभियान 02 अक्टूबर गांधी जयंती से शुरू हो रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन ने ग्राम पंचायतवार कार्यक्रम जारी कर दिया है। शिविरों के माध्यम से लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जाएगा। अभियान के दौरान लगने वाले शिविरों में योग्य एवं जरूरतमंद लोगों को सामाजिक सुरक्षा योजनाओं से जोड़ने, भूमिहीनों को भू-आवंटन करने जैसे कार्यों को प्राथमिकता मिलेगी। इसके साथ वृद्धजनों, दिव्यांगों आदि की समस्याओं का निराकरण होगा। इन शिविरों से 21 सरकारी महकमों से जुड़ी समस्याओं का मौके पर ही समाधान होगा।

इन विभागों से जुड़े कार्य होंगे

अभियान में जिले की 21 पंचायत समितियों में ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर शिविर आयोजित होंगे। जिला कलक्टर लोक बंधु ने बताया कि प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत राजस्व एवं उपनिवेशन विभाग के अतिरिक्त अन्य 21 विभाग को लिया गया है। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, जलदाय एवं भू जल, कृषि, जन जाति क्षेत्रीय विकास, ऊर्जा, समाजिक न्याय एवं अधिकारिता, सैनिक कल्याण, महिला एवं बाल विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, आयोजना, पशुपालन, श्रम, आयुर्वेद, सहकारिता एवं राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन लि., सार्वजनिक निर्माण विभाग, शिक्षा , वन विभाग, जल संसाधन एवं सिंचित क्षेत्र विकास विभाग एवं परिवहन विभाग की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। कलेक्टर लोक बंधु ने इन विभागों से जुडे अधिकारियों को शिविरों में आने के निर्देश दिए हैं।

ग्राम पंचायत वार लगेंगे शिविर

  • जिला कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि 2 अक्टूबर को पंचायत समिति बाड़मेर में राणीगांव, बाड़मेर ग्रामीण में मोतियाणियों का तला, बालोतरा में माण्डपुरा एवं पचपदरा, बायतु में बायतु भोपजी एवं जोगासर, धोरीमन्ना में सोभाला जेतमाल, गडरारोड में राणासर, गुडामालानी में नगर एवं नेहरों का वास, रामसर में बबुगुलेरिया, फागलिया में फागलिया, शिव में गूंगा, सिणधरी में करना, समदड़ी में करमावास तथा चौहटन में घोनिया ग्राम पंचायत में शिविरों का अयोजन किया जाएगा।
  • 4 अक्टूबर को पंचायत समिति बाड़मेर में मारूड़ी, बाड़मेर ग्रामीण में सरणू पनजी, बालोतरा में मूंगड़ा, कल्याणपुर में कुडी, गिडा में गिडा एवं मानपुरा खारड़ा, धोरीमन्ना में मैयों का तला, गडरारोड़ में खुडाणी, गुडामालानी में नया नगर, रामसर में पांधी का पार, सेड़वा में भंवार, शिव में बिसू कलां, पायला कलां में कादानाडी व दरगुडा, सिवाना में मवड़ी तथा चौहटन में सांवलोर एवं मुकने का तला ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित होंगे।
  • 5 अक्टूबर को पंचायत समिति बाड़मेर में सुरा, बाड़मेर ग्रामीण में सरणू चिमनजी, बालोतरा में दूदवा, पाटोदी में साजियाली पदमसिंह, बायतु में भीमड़ा एवं जांगुओं की ढ़ाणी, धोरीमन्ना में लूखू, गडरारोड़ में मगरा, आडेल में आडेल एवं आदर्श आडेल, रामसर में भाचभर, सेड़वा में बामडला डेर, शिव में नागडदा, पयला कलां में आमलियाला, समदड़ी मे रानीदेशीपुरा तथा चौहटन में उपरला एवं डेलुओं का तला ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित होंगे।
  • 6 अक्टूबर को पंचायत समिति बाड़मेर में बिशाला, बाड़मेर ग्रामीण में केरली नाड़ी, कल्याणपुर में गंगावास एवं बलाउजाटी, गिडा में जाजवा एवं देवपुरा उर्फ गोगासर, धोरीमन्ना में आदर्श लुखु, गडरारोड़ में हरसाणी, आडेल में खारडी बेरी, रामसर में सुवाड़ा, फागलिया में पांचरला, शिव में मौखाब, पायला कलां में तालबाणियों की ढ़ाणी, सिवाना मे महिलावास तथा चौहटन में आरबी की गफन ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित होंगे।
  • 8 अक्टूबर को पंचायत समिति बाड़मेर में चूली, बाड़मेर ग्रामीण में कपूरड़ी, बालोतरा में जसोल एवं रामसीन, बायतु में बायतु भीमजी एवं विरेन्द्र नगर, धोरीमन्ना में रोहिला, गडरारोड़ में खारची, गुडामालानी में बांटा, रामसर में सियाणी, फागलिया में सांवलासी, शिव में कानासर, समदड़ी में अजीत एवं धनाऊ में सांवा ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित होंगे।
  • 9 अक्टूबर को पंचायत समिति बाड़मेर में महाबार, बाड़मेर ग्रामीण में शिवकर, सिवना में देवंदी तथा धनाऊ में कोनरा एवं ईटादा ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित होंगे।
  • 11 अक्टूबर को पंचायत समिति बाड़मेर में बाड़मेर गादान, बाड़मेर ग्रामीण में खुडासा, बालोतरा में किटनोद एवं जानियाना, गिडा में सोहड़ा एवं निम्बा की ढ़ाणी, धोरीमन्ना में भीमथल, गडरारोड़ में गडरारोड़, गुडामालानी में रोली एवं गांदेवी, रामसर में बूठिया, सेड़वा में पांधी का निवाण, शिव में झांफली कलां, पायलां कलां में एड सिणधरी एवं एड मानजी, समदड़ी में रामपुरा, चौहटन में बूठ राठौड़ान तथा धनाऊ में श्रीरामवाला ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित होंगे।
  • 12 अक्टूबर को पंचायत समिति बाड़मेर में मढ़ों का तला, बाड़मेर ग्रामीण में कुड़ला, कल्याणपुरा में कोरणा, पाटोदी में बागावास, बायतु में बाटाडू, धोरीमन्ना में जूनाखेड़ा, गडरारोड़ में बाण्डासर, गुडामालानी में भाखरपुरा, रामसर में सेतराऊ, सेड़वा में हरपालिया, शिव में बालासर, सिणधरी में होडू, सिवाना में मोकलसर तथा चौहटन में गोलिया एवं ईशरोल ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित होंगे।
  • 13 अक्टूबर को पंचायत समिति गिडा में कानोड़ एवं मेघवालों की बस्ती तथा समदडी में समदडी ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित होंगे।
  • 14 अक्टूबर को पंचायत समिति बाड़मेर में बलाउ, बाड़मेर ग्रामीण में सरली, बालोतरा में रेवाडा मैया, पाटोदी में भाखरसर, बायतु में बायतु पनजी एवं लीलाला, धोरीमन्ना में राणासर कलां, गडरारोड़ में तामलोर, गुडामालानी में सिंधासवा चौहान (अजा का फांटा), सेड़वा में भेरूडी, शिव में पोसाल, सिवाना में सिवाना तथा धनाऊ में तालसर ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित होंगे।
खबरें और भी हैं...