• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • In The Document Checking Process Which Lasted For Two Days, 286 Candidates Out Of 447 Got The Documents Checked, 161 Remained Absent

ग्रेड थ्रेड टीचर भर्ती 2016 प्रतीक्षा सूची:दो दिन तक चली दस्तावेज जांच में 447 में से 286 अभ्यर्थियों ने करवाई दस्तावेज की जांच, 161 रहे अनुपस्थित

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला परिषद में कर्मचारी अभ्यर्थी के दस्तावेज की जांच करते हुए। - Dainik Bhaskar
जिला परिषद में कर्मचारी अभ्यर्थी के दस्तावेज की जांच करते हुए।

ग्रेड थ्रेड टीचर भर्ती 2016 (संशोधित) प्रतीक्षा सूची से चयनित 447 अभ्यर्थियों को बाड़मेर जिला आवंटन किया गया था। दो दिन चली जांच प्रक्रिया में 286 अभ्यर्थियों ने ही दस्तावेज की जांच करवाई है जबकि 161 अभ्यथी अनुपस्थित रहे हैँ। दूसरे दिन गुरुवार को 298 अभ्यार्थियों की जांच होनी थी। दो दिवसीय जांच प्रक्रिया संपन्न हुई।

बीकानेर निदेशालय से प्राप्त आदेशों की पालना में इन अभ्यर्थियों की दो दिवसीय दस्तावेज जांच प्रक्रिया जिला मुख्यालय के जिला परिषद कार्यालय में गुरुवार को संपन्न हुई। दस्तावेज जांच के दूसरे और अंतिम दिन गणित, विज्ञान के 100 अभ्यर्थियों, पहले दिन अनुपस्थित रहे 81 अभ्यर्थियों और अंग्रेजी विषय के कुल 117 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था।

अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. रामचंद्र गोदारा ने बताया कि ग्रेड थ्रेड टीचर भर्ती 2016 के प्रतीक्षा सूची से चयनित 447 अभ्यर्थियों को निदेशालय ने बाड़मेर जिले का आवंटन किया गया था। गोदारा के अनुसार दो दिवसीय दस्तावेज जांच में कुल 447 अभ्यर्थियों में 286 अभ्यर्थियों ने भाग लिया जबकि 161 अनुपस्थित रहे। डॉ. गोदारा के अनुसार दस्तावेज जांच के उपरान्त पात्र अभ्यर्थियों की सूची जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक को भेजी जायेगी और उनके द्वारा काउंसलिंग प्रक्रिया के तहत पात्र शिक्षकों को स्कूल का अलोट की जाएगी। गौरतलब है कि शिक्षा निदेशालय बीकानेर ने 8 सितंबर को इन अभ्यर्थियों का कट ऑफ जारी करते हुए 15 सितंबर को कुल 447 अभ्यर्थियों को बाड़मेर जिला आवंटित किया था।

खबरें और भी हैं...