पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • In The Rajput Hostel NH 68, The Inauguration Program Of Two Newly Constructed Buildings Was Organized, Jain Said In Today's Era, The Weapon Of Education Is Needed

कार्यक्रम:राजपूत छात्रावास एनएच 68 में दो नव निर्मित भवनों का लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित, जैन बोले- आज के जमाने में शिक्षा रूपी हथियार की जरूरत

बाड़मेर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर.राजपूत छात्रावास में भवन का लोकार्पण करते विधायक जैन। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर.राजपूत छात्रावास में भवन का लोकार्पण करते विधायक जैन।

श्री राजपूत समाज सेवा समिति बाड़मेर की ओर से संचालित राजपूत छात्रावास एनएच 68 में विधायक कोष व नगरपरिषद बाड़मेर की ओर से निर्मित दो भवनों का रविवार को लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित हुआ। समिति के अध्यक्ष कैप्टन हीरसिंह भाटी ने बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरपरिषद के सभापति दिलीप माली ने की।

विशिष्ट अतिथि बाड़मेर प्रधान पवन कंवर,बाड़मेर ग्रामीण सरपंच प्रतिनिधि खेराजराम प्रजापत,नगरपरिषद उप सभापति सुरतानसिंह थे। विधायक कोष से दस लाख से निर्मित वाचनालय व नगरपरिषद से दस लाख रुपए की लागत से बने सेंट्रल हॉल का लोकार्पण किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि आज के जमाने में शिक्षा रूपी हथियार एवं संगठन की महत्ती आवश्यकता है।

राजपूत समाज सेवा समिति बाड़मेर शिक्षा एवं संगठन में सर्वोपरि है। जैन ने समिति को आश्वस्त किया कि समाज की हर समस्या का समाधान के लिए हर संभव तैयार रहूंगा। इस मौके पर विधायक जैन ने छात्रावास में भवन निर्माण के लिए 20 लाख रुपए की घोषणा की। साथ ही समिति के प्रत्येक गांव में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली व पानी की हर समस्या का समाधान किया जाएगा।

इस मौके पर नगरपरिषद सभापति दिलीप माली ने छात्रावास के लिए सीवरेज, बिजली, सड़क समेत अन्य कार्य करवाने का आश्वासन दिया। बाड़मेर प्रधान प्रतिनिधि गिरधरसिंह सोढ़ा ने निजी आय से पांच लाख रुपए से दो दुकानों का निर्माण करवाने की घोषणा की। उण्डखा सरपंच प्रतिनिधि नींबसिंह ने पहली दुकान निर्माण पेटे एक लाख रुपए दिए।

छात्रावास के चार पूर्व छात्रों ने लाइब्रेरी में बैठक व्यवस्था के लिए फर्नीचर, कुर्सियां भेंट की। भामाशाहों का विधायक जैन ने स्वागत किया। इस मौके पर कैप्टन हीरसिंह भाटी, कन्या छात्रावास के भामाशाह किशोरसिंह कानोड़, खेराजराम प्रजापत, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तनसिंह महाबार, कमलसिंह, मेजर सुमेरसिंह कानोड़, मलसिंह उण्डखा, पृथ्वीसिंह ने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन तनसिंह घोनिया ने किया। इस दौरान बाड़मेर, शिव, चौहटन, गुड़ामालानी, जैसलमेर समेत विभिन्न क्षेत्रों के लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...