पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला अस्पताल में सफाई व्यवस्था काे लेकर समीक्षा बैठक:तीन दिन में कमेटी देखेगी अस्पताल की सफाई व्यवस्था; पीएमओ ने दिए व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर.जिला अस्पताल में बैठक लेते पीएमओ। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर.जिला अस्पताल में बैठक लेते पीएमओ।

जिला अस्पताल में सफाई व्यवस्था में कमियों काे देखते हुए और इन्हें दुरुस्त करने काे लेकर मंगलवार काे दाेपहर 12 से 1:30 बजे तक अस्पताल प्रबंधन की समीक्षा बैठक हुई। गौरतलब है कि एमसीएच विंग, न्यू टीचिंग बिल्डिंग या पुराना भवन सभी स्थानाें में सफाई व्यवस्था में कमियां या समय पर सफाई न हाेने की समस्या है। एमसीएच विंग के शौचालयों में ताे मरीजों का जाना भी मुश्किल हाे गया है। पाइप लाइनें भी चोक हाे गई है।

दूसरी ओर अस्पताल प्रशासन की ओर से शाैचालयाें व वार्डाें में डस्टबिन उचित संख्या में नहीं रखने से यह समस्या और गहरा गई है। वहीं कुछ मरीज तथा उनके परिजनों की ओर से सेनेट्री पैड काे शौचालयों में डालने से यह समस्या हुई है। इन्हीं समस्याओं के समाधान के लिए डेढ़ घंटे चली बैठक की अध्यक्षता करते हुए पीएमओ डाॅ. बीएल मसूरिया ने एमसीएच विंग में शौचालयों के चोक हाेने तथा सुचारु रूप से सफाई नहीं हाेने काे लेकर इन्हें बहाल करने के निर्देश दिए।

शौचालयों में जालियां लगाने के लिए कहा गया ताकि चोक हाेने की स्थिति में पाइप लाइन तक कचरा नहीं पहुंच सके। पुरानी पाइप लाइनाें काे हटाकर उनकी मरम्मत करने के लिए कहा। तीन दिन में अस्पताल परिसर का औचक निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था की देखरेख के लिए कमेटी गठित की गई। बैठक में केयर्न वेदांता ऑयल एंड गैस के सीनियर मैनेजर अविनाश रावल व जन सेवा समिति के मैनेजिंग ट्रस्टी एडवोकेट रमेश मंगल ने भी सुझाव दिए।

इस दाैरान केयर्न के सीएसआर मैनेजर राहुल शर्मा, नर्सिंग अधीक्षक सुरेश छंगाणी, हेल्थ मैनेजर नरेंद्र खत्री, पीआरओ जोगेंद्र माली, जन सेवा समिति के समन्वयक जालमसिंह व सुपरवाइजर कैलाश शर्मा भी माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें