पुलिस ने 2 हिस्ट्रीशीटर व शातिर चोर को किया गिरफ्तार:दो घरों में लाखों रुपए के सोने के आभूषण व डेढ़ लाख रुपए कैश चुराए थे

बाड़मेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

बाड़मेर जिले के चौहटन थानान्तर्गत अलग-अलग समय में दो घरों से सोने व चांदी के आभूषण व रुपए चुराने वाले 2 चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस दोनों चोरों से चुराए गए सामान व रुपए को लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस को चोरों से अन्य चोरी की वारदात का खुलासा होने की उम्मीद है।

दरअसल, चौहटन गोलियार निवासी सदाम खान पुत्र सलीम खान ने 6 फरवरी को रिपोर्ट देकर बताया कि मेरे घर से रात को सोने की 2 मुरकी, चांदी के पांव के पायल, चैन, अंगूठी, निबोली सहित सामान चुरा कर ले गए। डेढ लाख रुपए कैश चुरा कर ले गए। वहीं, चौहटन आगोर निवासी गंगाराम पुत्र देवाराम ने 14 फरवरी को पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया कि रात को घर से सोने की रखड़ी साढ़े तीन तोला, दो कटीं एक तोला, व डेढ तोला सोना व चांदी के अलग-अलग आभूषण करीब 100 तोले के सहित अन्य सामान चुरा कर ले गए। पुलिस ने रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी।

चौहटन थानाधिकारी भुटाराम के मुताबिक पुलिस चोरों की तलाश के लिए एक टीम बनाई। टीम ने पुराने चोरों व संदिग्धों पर नजर रखनी शुरू की। टीम ने मुखबिर की मदद से संदिग्ध धोरीमन्ना बांडाबेरा निवासी हनुमानराम पुत्र चौलाराम व बाड़मेर बिशाला निवासी खेताराम पुत्र जवाराराम को पकड़ कर पूछताछ की गई। पूछताछ में दोनों चोरों ने चोरी की वारदात करना कबूल किया। इस पर हनुमानराम व खेताराम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस चोरों से सोने व चांदी के आभूषण, रुपए व अन्य सामान बरामदगी को लेकर पूछताछ कर रही है।

दोनों हिस्ट्रीशीटर व शातिर चोर

चौहटन थानाधिकारी भुटाराम के मुताबिक दोनों आले दर्जे के हिस्ट्रीशीटर व शातिर चोर है। हिस्ट्रीशीटर खेताराम के खिलाफ अलग-अलग थानों में 30 मुकदमें चोरी के दर्ज है वहीं, हिस्ट्रीशीटर हनुमान के खिलाफ चोरी के 15 मुकदमें अलग-अलग थानों में दर्ज है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। जिले में अन्य चोरी की वारदात का खुलासा होने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...