केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कबड्डी मैच की कमेंट्री:शहीद प्रेमसिह की याद में हो रही थी कबड्डी प्रतियोगिता

जैसलमेर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंत्री कैलाश चौधरी दर्शको के ब - Dainik Bhaskar
मंत्री कैलाश चौधरी दर्शको के ब

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी शनिवार को बायतु विधानसभा की ग्राम पंचायत शहर में शहीद प्रेमसिंह सारण की 5वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारंभ कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान कैलाश चौधरी कबड्डी मैच में कमेंट्री की। कमेंट्री करते देख वहां पर बैठे दर्शक व अतिथियों ने तालियां बजाई। इस दौरान कैलाश चौधरी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह से शहीद की यादगार में खेल प्रतियोगिता एवं कार्यक्रम का आयोजन होने से आने वाली पीढ़ियों को शहीदों के देश के लिए दिए योगदान का पता चलता है।

दरअसल, बाड़मेर जिले के शहर गांव के शहीद प्रेमसिंह दुश्मनों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। तब से शहीद की याद में हर साल कबड्‌डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। शनिवार को केंद्रीय मंत्री अमर शहीद प्रेमसिंह सारण की 5वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारंभ कार्यक्रम में भाग लिया।

खेल गतिविधियों से युवाओं को प्रेरणा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि इस तरह से शहीद की यादगार में खेल प्रतियोगिता एवं कार्यक्रम का आयोजन होने से आने वाली पीढियों को शहीदों के देश के लिए दिए योगदान का पता चलता है। मैट पर आधुनिक राष्ट्रीय स्तर के खेल नियमों के मुताबिक कबड्डी प्रतियोगिता के आयोजन से युवाओं को प्रेरणा मिल रही है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कबड्डी मैचों की कमेंट्री करने का भी आनंद लिया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में खिलाड़ियों एवं खेल प्रेमियों सहित ग्रामीणों एवं आमजन की मौजूदगी रही।

मोदी के नेतृत्व में देश शक्तिशाली व मजबूत हुआ

कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि शहीद किसी परिवार, क्षेत्र व प्रदेश विशेष का नहीं बल्कि पूरे देश की अमूल्य धरोहर होता है, जो युवा शक्ति को देशप्रेम की सीख देता है। देश की सीमाएं हमारे वीर सैनिकों की बदौलत सुरक्षित हैं और इनकी बदौलत ही हम सभी आजादी की खुली हवा में सुख व चैन की सांस ले रहे हैं। यह गौरव की बात है कि शहर गांव के शहीद प्रेमसिंह सारण ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी। कैलाश चौधरी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत पहले से अधिक शक्तिशाली और मजबूत हुआ है। मोदी सरकार सैनिकों को पूरा मान-सम्मान दे रही है। नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने से पहले एक सैनिक सम्मान रैली में सैनिकों के लिए वन-रैंक वन पैंशन की घोषणा की थी और प्रधानमंत्री बनते ही पूरा कर दिखाया।