पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत भरी खबर:पचपदरा के सांभरा में 24 घंटे में तैयार किया कोविड अस्पताल, आज शुरू होगा

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. सांभरा में कोविड अस्पताल तैयार करते हुए। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. सांभरा में कोविड अस्पताल तैयार करते हुए।

बायतु मुख्यालय पर 48 घंटे में 100 बेड का आधुनिक अस्पताल बनाने के बाद राजस्व मंत्री ने शुक्रवार को पचपदरा के पास सांभरा में 25 बेड का बंक हाउस में अस्पताल बनाने की तैयारी शुरू कर दी। इस अस्पताल को महज 24 घंटे में बनाने का लक्ष्य रखा गया। 100 मशीनरी सहित 150 वॉलेंटियर इस काम के लिए लगे। देर रात तक बंक पहुंच गए थे।

शनिवार को इस अस्पताल में एडमिशन शुरू किए जाएंगे। इसके लिए डॉक्टर से लेकर नर्सिंग स्टाफ तक की व्यवस्था कर दी गई है। फिलहाल 6 बंकर में 25 बेड का आधुनिक अस्पताल तैयार किया है, जबकि समय की मांग पर इसे 100 बेड तक बढ़ाया जा सकेगा। ये अस्पताल जनसहयोग से तैयार किया जा रहा है।

शुक्रवार की सुबह के साथ ही पचपदरा के सांभरा में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की टीम पहुंची। सांभरा की सरकारी जमीन जहां सरकारी अस्पताल बनाया जाना प्रस्तावित है, वहां पर अब राजस्व मंत्री ने 50 बड़ी गाड़ियां, 10 ट्रैक्टर, 10 जेसीबी, 5 हिटैची मशीनें लगाकर काम शुरू कराया।

जनसहयोग से तैयार हो रहा अस्पताल
सांभरा में बन रहे 25 बेड के अस्पताल को राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और उनके सहयोगियों के जनसहयोग से ही तैयार किया जा रहा है। इसके लिए सरकारी मशीनरी या सहयोग नहीं लिया गया है। बंक हाउस के लिए किरी एंड कंपनी का सहयोग लिया गया है। अस्पताल शनिवार दोपहर तक शुरू किया जाना है। इसके लिए 2 डॉक्टर, 10 नर्सिंग स्टाफ व वॉलेंटियर लगाए जाएंगे।

बबूल की छाया में मंत्री ने की मॉनिटिरिंग

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के अलावा बायतु एसडीएम विवेक व्यास, बायतु बीडीओ चिमनाराम चौधरी, डॉ. जोगेश चौधरी के साथ ही बबूल की झाड़ियों की छाया में बैठे पूरे काम की मॉनिटरिंग करते नजर आए। मशीनरी से 15 फीट गहरे गड्ढे वाली जमीन को समतल करवाया। इसके बाद मूंगिया कंकरीट डलवाई गई। हर स्तर की व्यवस्था को चाक चौबंद करने के लिए मंत्री हरीश चौधरी, जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, मनीष गोदारा, खेराजराम सारण, रुगाराम सारण मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...