पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदहाली:लाखों की लागत से बना भवन लावारिश

गिड़ा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत समिति मुख्यालय पर सार्वजनिक सम्पत्ति का कोई धणी-धोरी नहीं होने से कबूतरों का आसरा बन कर रह गए हैं। गिड़ा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर वर्ष 2004-05 में एसजीआरवाई योजना में एक भवन का निर्माण करवाया गया था लेकिन भवन का रख-रखाव नहीं होने से वर्तमान में लावारिस हालातों के खंडहर में तब्दील हो रहा है।

राजस्व परिसर गिड़ा ग्राम पंचायत में 3.36 लाख के भवन की स्वीकृति प्रदान की गई थी, जिसमें 2.40 लाख रुपए निर्माण सामग्री मद और 96 हजार रुपए की राशि श्रम मद में खर्च कर बनाया था। तत्कालीन सरपंच कल्याणसिंह विदा के कार्यकाल में बने उक्त भवन का वर्तमान मे कोई उपयोग नहीं हो रहा हैं, इससे भवन खंडहर में तब्दील हो गया हैं।

वहीं दूसरी ओर सरकारी कार्यालयों के लिए सरकारी भवनों के अभाव की बात की जा रही है। वर्ष 2005 मे बने उक्त भवन का उपयोग और रखरखाव नहीं होने से लोगों ने खिड़कियां और दरवाजों को तोड़ दिया हैं। भवन की खिड़कियों के कांच टूट गए हैं, दरवाजों को भी लोगों ने नहीं छोड़ा हैं। भवन की उपयोगिता नही होने से आमजन का आना जाना नगण्य होता हैं इससे पशु-पक्षियों ने अपना आश्रय स्थल बना दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें