मिशन सुरक्षा चक्र एवं कोरोना जागरूकता कार्यक्रम आयोजित:लता कच्छवाह बोलीं- गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को सुरक्षा देता है कोरोना का टीका

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गर्भवती एवं धात्री महिलाओं के लिए कोरोना का टीका सुरक्षा प्रदान करता है। कई गांवों में गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को कोरोना टीकों के बारे में भ्रांन्तियां भी फैला रखी है। जबकि सुरक्षा के लिए यह टीका जरूरी है। यह बात चौहटन ब्लाॅक की ग्राम पंचायत रमजान की गफन में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम को सम्बोधित करते ग्राम पंचायत की सरपंच साल्या ने व्यक्त किए।

इसी क्रम में शिव ब्लाॅक के गांव हमीरानी में जागरूकता कार्यक्रम को सम्बोधित करते एएनएम सोनू कुमारी ने बताया कि कोरोना के दूसरे एवं बूस्टर डोज लगाने में ग्रामीण गंभीर नहीं है। इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम से उनकी समझ बढ़ने के साथ हाथों-हाथ टीके भी ग्रामीण लगा रहे है। जागरूकता कार्यक्रम में श्योर संस्था की संयुक्त सचिव लता कच्छवाह ने बताया कि कोरोना अभी गया नहीं है, अपनी सुरक्षा का मुख्य कारण आधिकारिक कोरोना टीकाकरण है। आगे भी चौथी लहर घातक रूप से नहीं आए, इसके लिए टीकाकरण से वंचित सभी लोगों को कोरोना का टीका लगाना जरूरी है।

अभियान के दौरान कार्यक्रम प्रबंधक हनुमान चौधरी ने कोरोना के टीकाकरण के साथ मिशन सुरक्षा चक्र, कुपोषण, एनीमिया रोकथाम बचाव एवं पोषण से संबंधित विस्तार से जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि लोक कलाकारों द्वारा गीतों एवं नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से भी ग्रामीणों को सीमावर्ती क्षेत्र में कोरोना बचाव एवं मिशन सुरक्षा चक्र की जानकारी मल्लीनाथ ग्रुप के सवाई कुर्बान खान और गावनियार टीम के संतोष कुमार प्रदान कर रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान मास्क वितरण के साथ टीकाकरण किया गया।

खबरें और भी हैं...