पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम का मिजाज:रात 8:40 बजे बाड़मेर शहर में हल्की बारिश, गांवों में बूंदाबादी

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर, गुरुवार रात बारिश के बाद रेलवे स्टेशन पर भिगी सड़क। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर, गुरुवार रात बारिश के बाद रेलवे स्टेशन पर भिगी सड़क।

एक बार फिर मौसम पलटने से गुरुवार शाम से ही आसमान काले-घने बादलों से आच्छादित रहा। तेज मेघ गर्जना, आकाशीय बिजली और तूफानी हवा के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में ओले भी गिरे। दिनभर उमस और गर्मी के बाद शाम होते-होते कहीं बूंदाबादी तो कहीं तेज बौछारों के साथ मौसम खुशगवार हो गया।

बायतु इलाके में कई जगह तेज बारिश के साथ ओले गिरे है। वहीं अंधड़ से पेड़-पौधे, बिजली पोल को नुकसान पहुंचाया है। मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिन तक अंधड़ और बारिश की संभावना जताई है। अधिकतम पारा 40.8 और न्यूनतम 28.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

दोपहर बाद एकाएक आसमान में बादलों ने डेरा डालना शुरू कर दिया। शहर में शाम 4 बजे तेज गर्मी के बाद एकाएक रिमझिम बूंदाबादी का दौर शुरू, लेकिन कुछ छींटे गिरने के बाद थम गया। रात 8.40 बजे एकबार फिर हल्की बारिश शुरू हुई। इससे सड़कें भीग गई, लेकिन महज 4-5 मिनट की बूंदाबांदी के बाद थम गई।

ग्रामीण इलाके में कई जगह तेज अंधड़ के साथ बारिश और ओलावृष्टि के समाचार है। बालोतरा इलाके के भी कई गांवों में तेज बारिश हुई है। देर रात तक कई हिस्सों में बारिश होने के समाचार मिलते रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 10 मई तक बाड़मेर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में अंधड़ और बारिश की संभावना जताई है। कहीं-कहीं 40-50 प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा के साथ बारिश होगी।

खबरें और भी हैं...