पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भ्रष्टाचार:म्यूटेशन की एवज में 8 हजार की घूस लेेते लुखू पटवारी व उसका सहयोगी गिरफ्तार

बाड़मेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बाड़मेर ने धोरीमन्ना तहसील क्षेत्र के लुखू गांव में रिश्वत लेते हुए पटवारी और उसके सहयोगी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पीड़ित किसान को म्यूटेशन भरने के लिए लंबे समय से 8 हजार रुपए की डिमांड कर रहा था, इस पर एसीबी में शिकायत पहुंची तो पुष्टि के बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया। एसीबी ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से रिश्वत की राशि 8 हजार रुपए बरामद की गई।

बाड़मेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एएसपी गोपालसिंह भाटी ने बताया कि लुखू निवासी बालूराम पुत्र रामचंद्र राम विश्नोई ने 7 सितंबर को लिखित शिकायत कर बताया कि उसकी पैतृक भूमि के हिस्से को लेकर कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के बाद म्यूटेशन भरवाने के लिए लुखू पटवारी रुघनाथराम पुत्र लूणाराम जटिया निवासी धोरीमन्ना के पास गया था।

पटवारी ने म्यूटेशन भरने के लिए 8 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की और कहा कि पैसे नहीं देंगे तब तक म्यूटेशन नहीं भरा जाएगा। एसीबी बाड़मेर टीम ने पीड़ित बालूराम की शिकायत की पुष्टि करवाई। इस पर पटवारी म्यूटेशन के लिए 8 हजार रुपए की डिमांड करता हुआ पाया गया। शिकायत की पुष्टि के बाद रिश्वत देने का समय तय हुआ।

मंगलवार को पीड़ित व्यक्ति म्यूटेशन के लिए पटवारी के पास पहुंचा तो पटवारी ने 8 हजार रुपए देने का कहा। जब बालूराम ने 8 हजार रुपए निकाले तो पटवारी ने उसके सहयोगी ओमप्रकाश पुत्र धर्माराम विश्नोई निवासी रोहिला को देने को कहा। इस पर शिकायतकर्ता ने 8 हजार रुपए ओमप्रकाश को दे दिए।

एसीबी की टीम ने दबिश दी तो आरोपी ओमप्रकाश मौके से भागने लगा। इस पर पीछा कर ओमप्रकाश व पटवारी रुघनाथराम दोनों को गिरफ्तार किया गया। तलाशी लेने पर ओमप्रकाश की जेब से 8 हजार रुपए की राशि बरामद हुई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें