पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:महाबार बांकलपुर में दो साल से हौदियां सूखी, पक्षियों ने किया बसेरा, पेयजल संकट

बाड़मेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर से दस किलोमीटर दूर स्थित महाबार के बांकलपुरा महाबार के सोलंकियों की ढाणी स्कूल के पास स्थित जीएलआर, भूरोणियों की ढाणी, जानाणियों मेघवालों की ढाणी, भाटियों की ढाणी स्थित जलदाय विभाग के जीएलआर में पिछले दो वर्षों से पानी नहीं आ रहा है।

इसके चलते ग्रामीण पाच सौ से सात सौ रुपए टैंकर के देकर पानी खरीदने को मजबूर है। पूर्व उप प्रधान कुटलाराम मेघवाल बताते हैं कि लम्बे से पानी की समस्या को लेकर जनप्रतिनिधियों सहित अधिकारियों काे अवगत करवाया लेकिन पानी नहीं सिर्फ आश्वासन मिला।

ग्रामीण बांकसिह ने बताया कि बांकलपुरा में पिछले एक साल से पानी की समस्या का भारी संकट हैं। आसपास कीे चार हौदियों में पानी नहीं आने से लोग व पशुधन बहुत प्रभावित है। जीएलआर में लम्बे से पानी नहीं आने के चलते जर्जर हो गई है और पक्षियों ने अपना बसेरा बना लिया है। ग्रामीणों ने पेयजल समस्या का समाधान नहीं होने की स्थिति में धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser