पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Mahila Congress Made Roti On A Wooden Stove At The Protest Site In Protest Against Rising Oil And Gas Prices And Inflation.

महिला कांग्रेस के सदस्यों ने लकड़ी के चूल्हे पर बनाईरोटी:तेल और गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी के विरोध में महिला कांग्रेस ने दिया धरना, बोलीं- अब घर चलाना हुआ मश्किल; धरनास्थल पर पकाया खाना

बाड़मेर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धरना स्थल पर बैठे कांग्रेसी कार्यकर्ता। महिलाओं ने  गैस सिलेंडर पर रोटी बनाकर प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
धरना स्थल पर बैठे कांग्रेसी कार्यकर्ता। महिलाओं ने गैस सिलेंडर पर रोटी बनाकर प्रदर्शन किया।

देश में पेट्रोल, डीजल और गैस के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी तथा बढ़ती महंगाई के विरोध में बाड़मेर महिला कांग्रेस ने बुधवार को गैस सिलेंडर को उल्टा रखकर लकड़ी के चूल्हे पर रोटी बनाकर विरोध-प्रदर्शन किया। महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष मूली चौधरी ने कहा कि जिस तरह से पेट्रोल-डीजल के दामों से महंगाई बढ़ रही है उससे आम आदमी की दो जून की रोटी पर संकट खड़ा हो गया है।

राष्ट्रीस महिला कांग्रेस के आह्वान पर प्रदेशभर में महिला कांग्रेस ने पेट्रोल, डीलज व गैस के दाम आमसान छूते जा रहे दामों के विरोध में प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों का कहना है कि मोदी सरकार महंगाई कम करने के नाम पर सत्ता में आई लेकिन सत्ता में आने के बाद महंगाई अनियंत्रित होती जा रही है।

बाड़मेर महिला जिलाध्यक्ष मूली चौधरी के नेतृत्व में धरना दिया गया और धरने पर गैस की खाली टंकी लाकर उल्टी रखी गई। धरनास्थल पर कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष मूली चौधरी और कार्यकर्ताओं ने लकड़ी के चूल्हे पर आटा लाकर रोटियां बनाईं। मूली चौधरी ने बताया कि यूपीए सरकार में जहां सिलेंडर के भाव 400 रुपए के आसपास थे वहीं अब 850 रुपए तक पहुंच गए हैं। तेल की कीमतों में वृद्धि होने से महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है।

धरनास्थल पर आटा लगाकर लकड़ी के चूल्हे पर रोटी बनातीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष और कार्यकर्ता
धरनास्थल पर आटा लगाकर लकड़ी के चूल्हे पर रोटी बनातीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष और कार्यकर्ता

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि महंगाई के विरोध में महिला कांग्रेस द्वारा धरना दिया गया है। मोदी सरकार ने वादे किए थे कि सत्ता में आने के बाद महंगाई कम कर देंगे लेकिन मोदी सरकार के आने लगातार तेल और गैस के भाव बढ़ रहे हैं। इस मंहगाई से जनता परेशान है।

धरना देने के दौरान नगर परिषद‌ सभापति दीपक माली, पार्षद किशोर शर्मा, पूर्व महिला जिलाध्यक्ष संतोष चौधरी, प्रवक्ता मुकेश जैन, पार्षद महावीर जैन सहित कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...