पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

6 दिवसीय शिविर समापन:आर्ट ऑफ लिविंग को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं, तनाव मुक्त करता है: कुमार

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. जांगिड़ पंचायत भवन में पदाधिकारियों का बहुमान करते हुए। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. जांगिड़ पंचायत भवन में पदाधिकारियों का बहुमान करते हुए।
  • बीएसएफ जवानों व अधिकारियों के लिए 6 दिवसीय शिविर का जांगिड़ पंचायत भावन में हुआ समापन

आर्ट ऑफ लिविंग हमारे दिमाग को विस्तृत करने और शारीरिक ओर मानसिक विकास के साथ साथ हमें तनाव मुक्त करता है। आर्ट ऑफ लिविंग को हमारी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं ताकि इस 6 दिवसीय शिविर में हमें लाभ मिल सके। उक्त उद्गार सीमा सुरक्षा बल की 50वीं वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी सुमन कुमार ने 50वीं वाहिनी द्वारा आयोजित आर्ट ऑफ लिविंग के 6 दिवसीय शिविर के समापन समारोह में व्यक्त किए।

डिप्टी कमांडेंट मनोज कुमार मीणा ने बताया कि गृह मंत्रालय और से रविशंकर के प्रयासों से बाड़मेर में सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों और जवानों के लिए 6 दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। इसमें प्रतिनिधि संस्थान के संजय सारस्वत और शरद कामरा ने अपनी सेवाएं देते हुए जवानों को मानसिक तनाव से दूर रहने और तंदुरुस्त रहने के साथ साथ आध्यात्मिक ज्ञान का विस्तार बताया। इस अवसर संबोधित करते हुए मरुगूंज संस्थान के संयोजक रघुवीरसिंह तामलोर ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल और सिविलियन में आपसी सामंजस्य काबिले तारीफ है।

जांगिड़ समाज अध्यक्ष का किया बहुमान
आर्ट ऑफ लिविंग के 6 दिवसीय शिविर के लिए जांगिड़ समाज ने राष्ट्रहितार्थ अपना कर्तव्य निभाते हुए जांगिड़ पंचायत भवन को निशुल्क उपलब्ध करवाया। इसके लिए सीमा सुरक्षा बल की 50वीं वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी सुमन कुमार और मरुगूंज संस्थान के संयोजक रघुवीरसिंह तामलोर ने जांगिड़ समाज के अध्यक्ष देवाराम जांगिड़, मंत्री राजेन्द्र कुमार और कोषाध्यक्ष किशनलाल जांगिड़ का स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया।

इस अवसर पर 13वीं वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी राजेश यादव, सीमा जन कल्याण समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष ओम प्रकाश चण्डक, जिलाध्यक्ष भंवरसिंह सोढा, डिप्टी कमांडेंट मोहिंद्र सिंह, खुशवंत माली, संतु रजक, कमल सागर शर्मा, रणधीरसिंह, प्रभात कुमार, मूलचंद सहित 13वीं, 50वीं, 142वीं और 83वीं वाहिनी के अधिकारी और जवान मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें