दो बच्चों की मां से दलालों ने करा दी शादी:शादीशुदा महिला की नसबंदी पहले ही हो चुकी, बिचौलियों ने तीन लाख रुपए भी ऐंठे

बाड़मेर6 दिन पहले

बाड़मेर में शादी न होने से परेशान 40 साल के एक शख्स को दलालों ने ऐसा चूना लगाया कि सुनने वाले दंग रह गए। बाड़मेर के रामदेरिया काश्मीर गांव के रहने वाले उमेदराम की शादी दलालों ने दो बच्चों की मां से करा दी। इसके लिए दलालों ने उमेदराम से तीन लाख रुपए भी ऐंठ लिए। उमेदराम को शोभाला जेतमाल निवासी जूंजाराम ने पंजाब के दलाल जसवंत सिंह से मिलवाया था। पैसे लेने के बाद दलालों ने 27 दिसंबर को दोनों की एक मंदिर में शादी करा दी।

ऐसे खुली पोल

शादी के 12 दिन बाद तक तो सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा। लेकिन फिर दुल्हन अचानक से पंजाब जाने की जिद करने लगी। परिवार वालों के मना करने पर दुल्हन ने गुस्से में सारी सच्चाई उगल दी। उसने बताया कि उसकी शादी कई साल पहले पंजाब में हो चुकी है और उसके दो बच्चे भी हैं। और तो और उसकी नसबंदी भी हो चुकी है। ये सुनते ही दुल्हा उमेदराम और परिवार वाले सारा खेल समझ गए।

दुल्हन और दलाल पहुंचे जेल

बाड़मेर कोतवाल उमगराज के मुताबिक दो दिन पहले दलाल जसवंत सिंह दुल्हन को भगाने के लिए चोरी-छिपे बाड़मेर पहुंचा था। जिसकी भनक लगते ही उमेदराम ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने ठग दुल्हन कोड़ा बाई और दलाल जसवंत सिंह को हिरासत में ले लिया। पुलिस अन्य दलालों की तलाश कर रही है।

पंजाब रहता है महिला का असली परिवार

कोड़ा बाई की शादी पंजाब के एक ट्रक ड्राइवर से हो रखी है। वहीं वो अपनी पति और बच्चों के साथ रहती थी। कोड़ा बाई को सारे खेल के बारे में पहले से पता था।