पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात से बदला माैसम,रात का पारा गिरेगा

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले सहित आसपास के क्षेत्रों में गत दिनाें बदले मौसम का मुख्य कारण बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात रहा। मौसम के इस बदलाव के चलते जिले में कई जगह बारिश हुई थी। अब मौसम साफ होने से बारिश की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से मौसम साफ रहेगा। अभी कुछ दिन मौसम साफ रहने की संभावना है। वहीं 25 अक्टूबर के बाद से रात के तापमान में गिरावट शुरू हा़े जाएगी। अभी पूर्वी हवाएं चलने के कारण मौैसम में बदलाव हा़े रहा है। 25 तक इसी तरह का मौैसम रहेगा। बादल छाए रहने से दिन का पारा कम नहीं हो रहा है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री पार पहुंच गया। वहीं रात के तापमान में गिरावट आई है। 28 से 25 डिग्री तक पहुंच गया है।

कम ज्यादा हाे रहा तापमान: इन दिनाें तापमान में कभी गिरावट ताे कभी बढ़ोतरी हा़े रही है। इसके पीछे मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि ऐसा बादलों के कारण से हो रहा है। कई बार बारिश का मौसम हा़े जाता है ताे तापमान कम हा़े जाता है। मौसम साफ हा़े जाता है ताे तापमान में बढ़ोतरी हा़े जाती है। मंगलवार काे अधिकतम तापमान 38.7 व न्यूनतम तापमान 25.7 डिग्री दर्ज किया गया। आगामी दिनों में तापमान में उतार-चढ़ाव नजर आएगा।

गत सप्ताह का तापमान
दिनांक अधिकतम न्यूनतम

15 अक्टूबर 37.5 27.6
16 अक्टूबर 36.6 26.6
17 अक्टूबर 37.2 27.8
18 अक्टूबर 37.6 28.8
19 अक्टूबर 38.6 26.4
20 अक्टूबर 38.7 25.7

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें