मौसम का हाल:आज से बदलेगा माैसम, रात का पारा 7 डिग्री गिरा

बाड़मेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर, शहर में दिनभर बादल छाए रहे। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर, शहर में दिनभर बादल छाए रहे।

विक्षाेभ के असर से जिले में मौसम एक बार फिर बदल गया है। दिन में भीषण गर्मी के बाद रात को 7 डिग्री पारा गिरने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। दिन का तापमान एक बार फिर 42.7 डिग्री पर पहुंच गया। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश में 30 अप्रैल काे आंधी-बारिश की संभावना जताई है। प्रदेश में एक नए पश्चिमी विक्षाेभ के असर से अधिकतम तापमान में तेजी बनी है।

गुरुवार काे दिनभर गर्म हवाएं चली। अधिकतम पारा 42.7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। न्यूनतम पारा भी 21 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया। यानी एक दिन में रात का पारा 7 डिग्री गिरने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

1-2 मई तक रहेगा असर: 30 अप्रैल से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से जोधपुर और उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन व तेज हवाओं/ आंधी के साथ हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

आगे क्या: 48 घंटों में हीटेवव की आशंका: माैसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में उत्तरी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर, जयपुर तथा भरतपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हीट वेव चलने की संभावना है। 30 अप्रैल से तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट हाेगी। वहीं 29-30 अप्रैल को जोधपुर, बीकानेर सम्भाग में कहीं कहीं तेज हवाएं चलने के आसार है।

खबरें और भी हैं...