पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:सबसे ज्यादा सिणधरी में एक इंच बारिश, शहर में 8 एमएम व गांवों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बरसात

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

 पिछले लंबे इंतजार के बाद बुधवार को दिनभर गर्मी और उमस से पसीने से भीगे लोगों को शाम होते-होते काली घनघोर घटाओं के साथ राहत की बूंदों ने भिगोकर ठंडक दिला दी। बाड़मेर में अधिकतम पारा 42 डिग्री तक पहुंच गया है, ऐसे में तेज गर्मी से जनजीवन प्रभावित है।

शाम होते-होते 3-4 बजे के करीब आसमान में घनघोर घटाए छा गई और बारिश का दौर शुरू हो गया। शहर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई तो कई ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश से ही संतुष्ट होना पड़ा। इधर बायतु के मौखाब, चौखला, नागाणा, भाडखा, बाटाडू सहित कई गांवों में रेतीले बवंडर के साथ तूफानी बारिश ने जमकर तबाही मचाई।

बड़ी संख्या में पेड़-पौधे उखड़ गए। वहीं दर्जनों कच्चे मकानकी छत तेज हवा में उड़ गई।  सिणधरी इलाके में एक ही दिन में एक इंच बारिश रिकार्ड की गई। नोखड़ा, आडेल, मालपुरा, चौहटन, रामसर सहित कई गांवों में कहीं हल्की तो कहीं तेज हवा के साथ बादल जमकर बरसे। अब तक किसानों को बुवाई के लिए बारिश का इंतजार है। गांवों में हल चलाने के लिए कम से कम एक इंच बारिश की आवश्यकता रहती है। ऐसे में किसानों के लिए अभी भी कई गांवों में बारिश नहीं होने से बुवाई शुरू नहीं हुई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें