पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्रह-नक्षत्र:बुध का मिथुन राशि में प्रवेश, 9 राशियों के लिए शुरू होगा अच्छा समय

बाड़मेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक अगस्त तक मिथुन राशि में ही रहेगा बुध; वृष, कर्क और वृश्चिक राशि वालों को संभलकर रहना होगा

बुध ग्रह अब मिथुन राशि में प्रवेश कर चुका है।  12 जुलाई को सुबह बुध ग्रह मिथुन राशि में उदय हुआ और दोपहर में मार्गी भी हो गया। यानी अब इस ग्रह का शुभ फल मिलने लगेगा। इससे पहले 18 जून को बुध इसी राशि में वक्री हुआ था और 21 जून को अस्त भी हो गया था। इस वजह से अब तक बिजनेस और अर्थव्यवस्था पर बुध का अशुभ प्रभाव पड़ रहा था।  

इस ग्रह के प्रभाव से कानून, वाणिज्य, शिल्प, और चिकित्सा क्षेत्र के लिए भी परेशानियों वाला समय था। लेकिन बुध के उदय होने के बाद मार्गी हो जाने से अब अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बुध के शुभ प्रभाव से मेष, मिथुन, सिंह, कन्या, तुला, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को फायदा मिलेगा। इनके अलावा वृष, कर्क और वृश्चिक राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा।
बुध के शुभ प्रभाव से मेष, मिथुन, सिंह, कन्या, तुला, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को फायदा मिलेगा

मेष -  बुध के प्रभाव से आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। जॉब और बिजनेस में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। आपकी योजनाएं पूरी होंगी। लेन-देन और निवेश में भी फायदे वाला समय रहेगा।

वृष- बुध की चाल में बदलाव होने से संभलकर रहना होगा। आपकी कही गई किसी बात का गलत मतलब भी निकाला जा सकता है। गलत बात बोलने के कारण खुद के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

मिथुन - इस राशि का स्वामी ही बुध है। बुध के प्रभाव से अच्छा समय रहेगा। जॉब और बिजनेस में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। जॉब और बिजनेस में तरक्की होने की संभावना बन रही है।

कर्क - बुध की चाल में बदलाव होने से संभलकर रहना होगा। कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। विवाद होने की आशंका है। खर्चे बढ़ सकते हैं। पैसों से जुड़े मामलों में उलझनें बढ़ सकती हैं।

.सिंह - बुध के प्रभाव से सिंह राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। इस राशि वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है। 

कन्या - बुध के शुभ प्रभाव से आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। कई मामलों में सितारों का साथ मिल सकता है। 

तुला - बुध की चाल में बदलाव होने से आपको जॉब और बिजनेस में किस्मत का साथ मिल सकता है। अधिकारियों से भी मदद मिलेगी। नया काम या नई जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। 

वृश्चिक - बुध की स्थिति आपकी राशि के लिए ठीक नहीं है। रोजमर्रा के कामों में अचानक कुछ अनचाहे बदलाव होने के योग बन रहे हैं। जिससे आपकी बेचैनी और चिंता भी बढ़ सकती है। 

धनु - बुध के शुभ प्रभाव से नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। अधिकारी आपके काम की तारीफ करेंगे। नई जिम्मेदारी मिलने के योग बन रहे हैं। बिजनेस में फायदा बढ़ सकता है।

मकर - नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग अपनी योजनाओं से आगे बढ़ सकते हैं। आपकी योजनाओं की तारीफ हो सकती है। कामकाज बढ़ेगा, लेकिन उसका फायदा मिल सकता हैै।

कुंभ - नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा है। अपनी योजनाओं से आपको धन लाभ हो सकता है। इनकम बढ़ सकती है। पुराने निवेश का फायदा मिल सकता है।

मीन - बुध की चाल में बदलाव होने से आपकी सुख-सुविधाएं बढ़ सकती हैं। आराम बढ़ेगा। बुध के प्रभाव से प्रॉपर्टी या कोई व्हीकल की खरीदारी हो सकती है। खर्चा भी बढ़ने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें