पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:खान मालिक मजदूरों को नहीं कर रहे हैं भुगतान : बडेरा

बाड़मेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मजदूरों के बकाया भुगतान नहीं करके खान मालिक मजदूरों का शोषण कर रहे हैं। यह बात कमठा मजदूर यूनियन बाड़मेर के अध्यक्ष लक्ष्मण बडेरा ने मांगता गांव में मजदूरों को संबोधित करते हुए कही। बडेरा ने कहा कि ग्रेनाइट्स कंपनियों में मजदूरों की मजदूरी के लाखों रुपए बकाया है और खान मालिक खान को ठेके पर देकर अवैध रूप से दूसरा ठेकेदार नियुक्त कर देता है।

इस कारण मजदूरों की मजदूरी बकाया होती जा रही है। लक्ष्मण बडेरा ने गांव की 21 सदस्यों की कमेटी बनाई। जिसमें खान मालिकों द्वारा की जा रही अवैध बारूदी सुरंगों के विस्फोट से गांव के सरकारी भवनों व गैर सरकारी भवनों सरकार द्वारा बनाए गए पानी के टांकों को व निजी भवनों वह निजी टांकों में आई दरारों से हुए नुकसान का जायजा लिया।

मांगता गांव के अंदर वर्ष 1982 और 83 में पहाड़ पर पानी पीने के लिए प्राकृतिक जल स्रोत बंधे का पंचायत द्वारा निर्माण करवाया था उस बंधे में बारूदी सुरंगों के विस्फोट से दरारें आने के कारण पानी नहीं ठहर रहा है। बारूदी सुरंगों से पुरानी नाडी क्षतिग्रस्त हो चुकी है।

खान मालिकों ने सरकार का करोड़ों रुपए का नुकसान किया है और जनता पानी को तरस रही है। बडेरा ने मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि मजदूरों का हक दिलवाया जाएगा और मजदूरों का शोषण किसी भी कीमत पर नहीं होने देंगे। कार्यक्रम को पूर्व सरपंच कमलसिंह, सरपंच दीपाराम मेघवाल ने भी संबोधित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser