लॉकडाउन ईद / चांद के नहीं हुए दीदार, अब ईद कल

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:54 AM IST

बाड़मेर. रमजान का पवित्र महीना अपने विदाई के पड़ाव पर है। शनिवार 29वें रोजे की शाम को लोगों ने अपनी घरों की छत पर ईद के चांद के दीदार करना चाहा, लेकिन देश भर में कहीं भी चांद नजर नहीं आया। जामा मस्जिद के पेश इमाम लाल मोहम्मद सिद्दीकी ने बताया कि रमजान को ईद का चांद नजर नहीं आया।

लिहाजा अब रमजान के तीस रोजे पूरे रखे जाएंगे और ईदुल फितर देश भर में सोमवार को मनाई जाएगी। पेश इमाम सिद्दीकी ने जिले भर के मुस्लिम भाइयों से इस मौके पर अपील की है कि सभी ईद का त्योहार अपने अपने घरों में ही मनाएं। देश में कोराना की वजह से लॉक डाउन चल रहा है। इस बार ईदगाह मस्जिदें और इबादतगाहों में सामूहिक ईद की नमाज अदा नहीं होगी।
ईदगाह बंद रहेगी, नमाज घर पर ही पढ़े
मुस्लिम इंतेजामिया कमेटी के सदर हाजी अब्दुल गनी खिलजी ने बताया कि देश भर में वैश्विक महामारी व लॉकडाउन के चलते सभी मोमीन भाई अपने घरों में ईद की नमाज अदा करें। साथ ही प्रशासन के नियम कायदे का कठोरता से पालन करें।

सचिव अबरार मोहम्मद ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण गेहूं रोड स्थित ईदगाह के मैदान में इस बार ईदुल फितर की नमाज नहीं होगी। कमेटी की ओर से ईदगाह के गेट पर लॉक लगाया गया है। इस बार किसी तरह की कमेटी की ओर कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इसलिए कोई मोमीन भाई ईद की नमाज के लिए ईदगाह में जहमत ना उठाएं।

मुल्क के हालात को देखते हुए अपने अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा करें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना