पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड अस्पताल:एमबीसी कन्या कॉलेज में नया कोविड अस्पताल, कोरोना के 20 मरीज शिफ्ट

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. जिला अस्पताल में इंजेक्शन भेंट करते हुए भामाशाह। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. जिला अस्पताल में इंजेक्शन भेंट करते हुए भामाशाह।

राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर में मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर आज बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, जिला कलेक्टर, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज, पीएमओ के साथ हुई बैठक में यह निर्णय हुआ कि राजकीय हॉस्पिटल में जो मरीज गंभीर अवस्था में नहीं है और हाई फ्लो ऑक्सीजन पर नहीं है, ऐसे मरीजों को कन्या महाविद्यालय में शिफ्ट किया जाए।

इस पर बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन एवं जिला कलेक्टर की उपस्थिति में करीबन 20 मरीजों को कन्या महाविद्यालय नवीन कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया। यहां पर स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स एवं पैरा मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है, साथ ही ऑक्सीजन के उपकरण सहित अन्य सभी चिकित्सकीय उपकरण की व्यवस्था की गई है।

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने बताया कि इस नवीन कोविड वार्ड में मरीजों के साथ आने वाले परिजन की अनुमति नहीं होगी अथवा एक बार वार्ड में आने के बाद उसको वापिस घर पर जाने की अनुमति नहीं होगी।

अस्पताल में भामाशाह ने किए दो हजार इंजेक्शन भेंट, एन 95 मास्क भी पहुंचाए
बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन की अपील पर शुक्रवार को गायत्री परिवार बाड़मेर ने हॉस्पिटल में जरूरी 5 लाख की दवाइयां हॉस्पिटल प्रशासन को सुपुर्द की। इसके साथ-साथ डॉ. विमल सेठिया, रमेश सेठिया, विज्जु सिंधी ने हॉस्पिटल में जरूरी डेक्ससोना ई 2000 इंजेक्शन उपलब्ध कराए गए। इसके साथ साथ महावीर इंटरनेशनल शाखा बाड़मेर द्वारा 500 एन 95 मास्क भी उपलब्ध कराए गए।

नवीन कोविड वार्ड में केयर्न वेदांता समूह करेगी भोजन की व्यवस्था
कन्या महाविद्यालय में जो नवीन कोविड वार्ड स्थापित किया गया है, उसकी समस्त व्यवस्था केयर्न वेदांता द्वारा की गई है।विधायक जैन ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि हॉस्पिटल में आने वाले मरीज को बेहतर उपचार हो। इसके लिए हमारा प्रयास निरन्तर जारी है।

खबरें और भी हैं...