पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • New Twist In Minor Suicide, Family Got Suicide Note, Police Started Investigation By Registering Case, Allegation Of Harassing Suicide Note, Mention Of Harassing Two Other Girls

नाबालिग के सुसाइड के तीन दिन बाद मिला नोट:एक लड़के से परेशान थी, लिखा- वो दो और लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर रहा; उन्हें बचा लो

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के मांगता गांव का मामला। - Dainik Bhaskar
धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के मांगता गांव का मामला।

बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के मांगता गांव में 16 वर्षीय नाबालिग के आत्महत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। 5 जून को मांगता गांव में नाबालिग सुसाइड करने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया था। परिजनों ने नाबालिग बच्ची का अंतिम संस्कार भी कर दिया था। अब परिजनों को मृतक नाबालिग का सुसाइड नोट मिला है। आरोप है कि नाबालिग बच्ची किसी युवक से परेशान थी। साथ में लिखा कि युवक दो और लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर रहा है। उन्हें बचा लो।

सुसाइड नोट मिलने के बाद पुलिस ने अब आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इसकी जांच एसएचओ धोरीमना कर रहे हैं। सुसाइड नोट में दो अन्य छात्राओं के भी परेशान होने का जिक्र किया हुआ हैं।

ये है मामला

धोरीमन्ना के मांगता गांव में 16 वर्षीय छात्रा ने 5 जून को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। किशोरी के अंतिम संस्कार दो-तीन दिन बाद परिजनों को नाबालिग छात्रा के रजिस्टर के अंतिम पन्नों पर चार पेज का सुसाइड नोट लिखा हुआ मिला। जिसे पुलिस को दे दिया गया। पुलिस अब इस मामले में सुसाइड नोट के एंगल से भी जांच कर रही हैं। सुसाइड नोट में नाबालिग ने प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। ऐसे में परिजनों ने आशंका जाहिर की है कि उनकी बच्ची ने प्रताड़ित होकर आत्महत्या की है। इसको लेकर मंगलवार शाम को परिजन बाड़मेर पूलिस अधीक्षक के पास पहुंचे और मामले की जांच करने की मांग की गई।

पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा ने कहा कि किशोरी के आत्महत्या मामले में मिलें सुसाइड नोट को जांच में शामिल करते हुए आईपीसी की धारा 306 में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान धोरीमना थानाधिकारी द्वारा किया जा रहा है। जो सुसाइड नोट मिला उसमे किसी व्यक्ति के नाम का जिक्र नही किया गया है। ऐसे में पुलिस इसकी गहनता से जांच करेगी। नाबालिग बच्ची के सहपाठियों से पूछताछ की जाएगी।

दो अन्य लड़कियों को परेशान करने का जिक्र

नाबालिग छात्रा के रजिस्टर में मिले चार पन्नों के सुसाइड नोट में अन्य दो लड़कियों के परेशान करने का भी जिक्र किया गया हैं। दो लड़कियां कौन है इनका नाम भी नही लिखा गया है। परेशान कौन कर रहा है इसके नाम का भी खुलासा नही किया गया है। पुलिस जांच में जुट गई हैं।

सुसाइड नोट से नया मोड़

सुसाइड नोट में बालिका ने आरोप लगाए कि वह एक युवक से परेशान थी। आरोपी युवक दो और लड़कियों की जिंदगी खराब कर रहा है। नाबालिग ने सुसाइड नोट में लिखा कि वह आत्महत्या कर रही है, लेकिन दूसरी दो लड़कियों को बचा लों।

खबरें और भी हैं...