पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भागवत कथा:धर्म, समाज, संस्कार और संतान से बढ़कर दूसरा सुख नहीं: साध्वी

बाटाडू13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महंत वीरमनाथ महाराज के सानिध्य में वीर तेजाजी मंदिर के पास उंडू में चल रही भागवत कथा का वाचन करते हुए प्रेम बाईसा ने कहा कि बच्चे की पहली गुरु मां होती है, मां चाहे तो बालक को देशभक्त, समाजसेवी और चोर-डाकू भी बना सकती हैं।

साध्वी ने कहा कि बालकों के साथ प्यार के साथ-साथ उनकी आदतों पर भी कड़ी निगाह रखें, यदि बालक कही पर भी गलती करता है, तो बिना देरी किए उसे टोकें। साध्वी ने कहा कि पुराण हो चाहे कुरान, दुनिया का कोई भी धर्म झूठ बोलना नहीं सिखाता। दुनिया मे कई धर्म हैं, लेकिन किसी भी धर्म मे झूठ बोलने का नहीं कहा गया है।

चाहे वेद शास्त्र हो, पुराण हो, कुरान हो या बाइबिल हो। सभी में सत्य की बात कही गई है। साध्वी ने कहा कि आज भौतिकवादी जीवन में लोग भगवान को भूल रहे है, भगवान को हर समय याद करते रहो। सद्गुरु की पहचान कर उनका अनुकरण करने व हरि स्मरण करने की जरूरत हैं। उन्होंने कंस वध, रुकमणी विवाह की कथा का विस्तार से वर्णन किया, भगवान ने कंस का उद्धार किया।

उसके बाद भगवान श्रीकृष्ण व रुकमणी का विवाह झांकी के द्वारा किया गया। कथा के दौरान साध्वी ने कहा कि नशे से दूर रहें, जहर तो खाने वाले को ही मारता हैं, पर नशा पूरे परिवार का विनाश कर देता हैं। कथा के दौरान भियाड़ मठ से महंत मगनपुरी महाराज व भक्तों को आशीर्वाद प्रदान किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें