मजबूरी / हार्ट के इलाज के लिए 10 लाख नहीं, दांव पर युवक की जिंदगी

Not 10 lakhs for treatment of heart, life of young man at stake
X
Not 10 lakhs for treatment of heart, life of young man at stake

  • मूढ़ों की ढाणी बाड़मेर निवासी युवक के इलाज के लिए भामाशाह आगे आए तो बच सकती है जिंदगी

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बाड़मेर. अस्पताल में बेड पर मूढ़ों की ढाणी निवासी 27 वर्षीय बालाराम अपने ठीक होने का इंतजार कर रहा है। माता-पिता गरीब है और दो भाई छोटे व दो बहने है। घर में कमाने वाला वह अकेला है और अब बीमार है। जब डॉक्टर ने बताया कि उसे हार्ट की बीमारी है और उसके ऑपरेशन के लिए 10 लाख रुपए का खर्चा आएगा। इसके बाद वह अस्पताल के बिस्तर पर पड़ा रो रहा है।

इतनी बड़ी राशि जुटाना उसके परिवार के लिए असंभव है। बुजुर्ग माता पिता व भाई-बहिनों के लिए एकमात्र सहारा बालाराम की स्थिति ऑपरेशन के अभाव में दिनो दिन दयनीय होती जा रही है। बालाराम के पिता देवाराम किसान है और माता गृहिणी है, एक छोटा भाई पढ़ाई कर रहा है और एक दिहाड़ी मजदूरी। मूंढों की ढाणी निवासी इस युवक के घर की स्थिति अत्यंत दयनीय है।

वर्तमान में मथुरा दास माथुर अस्पताल जोधपुर में भर्ती है। यहां डॉक्टरों ने उसकी जांच के बाद स्पष्ट कह दिया कि हार्ट की बीमारी है और ऑपरेशन नहीं हुआ तो स्थिति विकट हो जाएगी। डॉक्टरों ने कहा कि उसे ऑपरेशन के लिए जयपुर अस्पताल जाना होगा और इसके लिए 10 लाख रुपए का खर्चा है। अब बुजुर्ग माता-पिता के पास बेटे के ऑपरेशन के लिए कुछ भी नहीं है, ऐसे में सिर्फ भगवान से दुआ मांगने के अलावा कोई सहारा नहीं है।
बैंक का नाम: कैनरा बैंक, बाड़मेर
खाता संख्या: 3382101005364
आईएफएससी कोड: CNRB0003382
मो.नं.9001589932

भामाशाह आए आगे तो बच सकती है जिंदगी
बालाराम के बुजुर्ग माता-पिता ने भामाशाहों से बेटे की जिंदगी बचाने की अपील की है। देवाराम ने बताया कि 10 लाख रुपए बहुत बड़ी रकम होती है। बेटे की जिंदगी बचाने के लिए उनके पास ऐसी कोई संपति भी नहीं है, जिसे बेचकर इतनी राशि जुटाई जा सके। यदि कोई मददगार बेटे की जिंदगी बचाने में मदद करे तो उनके बेटे की जिंदगी बच सकती है।

बालाराम के पिता देवाराम ने बताया कि परिवार में एकमात्र कमाने वाला बेटे को बीमारी ने जकड़ लिया है और दिनो दिन उसकी स्थिति खराब हो रही है। उन्होंने भामाशाहों से मदद करने की अपील करते हुए बैंक खाते की जानकारी भी उपलब्ध करवाई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना