पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे:अब 5 नवंबर तक नहीं चलेगी कालका एक्सप्रेस

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अनलाॅक हाेने के बाद बाड़मेरवासियाें के लिए त्याैहारी सीजन काे देखते हुए रेलवे बाेर्ड ने कालका एक्सप्रेस ट्रेन 20 अक्टूबर से चलाने का एलान किया था, लेकिन पंजाब में किसान आंदाेलन के चलते अब यह ट्रेन 5 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि 22 मार्च से रेल सेवा बंद हाेने के बाद से पूरे देश में ट्रेन सेवा ठप है। त्याेहार काे ध्यान में रखते हुए कुछ स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय रेलवे बाेर्ड ने लिया था । इसमें एकमात्र बाड़मेर से ऋषिकेश के बीच चलने वाली कालका एक्सप्रेस ट्रेन काे भी शामिल किया गया था। यह ट्रेन 20 अक्टूबर से चलनी थी लेकिन पंजाब में किसान आंदाेलन के कारण पहले एक दिन और अब इसे 5 नवंबर तक के लिए कैंसिल कर दिया गया है।

दीपावली पर हाेगी परेशानी
इस बार दीपावली पर यहां से बाहर जाने वाले लाेगाें काे काफी तकलीफ हाेगी। बाड़मेर जिले में पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के काफी लाेग काम करते हैं। बिहार में छठ का पर्व विशेष त्याेहार के रूप मे मनाया जाता है। इस पर्व पर बाहर काम करने वाले युवक परिवार के साथ अपने गांव घर तक पहुंचते हैं। यह पहला माैका हाेगा जब इन लाेगाें काे यहां से सीधी ट्रेन की सुविधा नहीं हाेने से परेशानी हाेगी। हालांकि जाेधपुर से बिहार के लिए एक दाे ट्रेन चलाई जा रही है, लेकिन उनमें अभी से ही आरक्षण फुल हाे चुका है।

इतना ही नहीं अब आरक्षण के लिए नाे रूम का ऑप्शन आ रहा है। ऐसी स्थिति में दूर दराज के लाेगाें काे त्याेहार पर अपने घर तक पहुंचने के लिए बसाें का सहारा लेना पड़ेगा। बाड़मेर से जयपुर और दिल्ली के लिए मालानी और सप्ताह में दाे दिन गुवाहटी एक्सप्रेस ट्रेन चलती है। लाॅकडाउन के बाद से ये ट्रेनें भी बंद हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें