पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जा रहा है कोरोना:अब जिले में सिर्फ 17 केस ही एक्टिव, सभी अस्पताल खाली

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनवरी के 21 दिनों में 61 संक्रमित आए, 156 डिस्चार्ज हुए

कोरोना को लेकर बाड़मेर के लिए लगातार अच्छी खबर आ रही है। बाड़मेर से अब कोरोना विदाई की तैयारी कर चुका है। सिर्फ 21 दिनों में ही 122 एक्टिव केस से आंकड़ा 17 तक आ गया है। जबकि एक दिसंबर को एक्टिव केस आंकड़ा 310 के करीब पहुंच गया था।

ऐसे में पिछले डेढ़ माह से कोरोना की कमर टूटी है और केस में कमी आई है। अब कोरोना रोगियों से चार गुणा रोगी ठीक हो रही है। ये ही वजह है कि अब जिले में सिर्फ 17 कोरोना रोगी ही बचे है। बाड़मेर, बालोतरा, बायतु, आर्मी अस्पताल सहित सभी अस्पतालों के काेरोना वार्ड अब खाली हो गए।

वहां पड़े खाली बैड पर अब धूल जम रही है। ऐसे में बाड़मेर के लिए सुखद है कि अब कोरोना की रफ्तार काबू में है। बाड़मेर में गुरुवार को 220 संदिग्धों के सैंपल लिए, जिसमें 1 कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जबकि 219 निगेटिव पाए गए। अब तक कुल 5455 रोगी पॉजिटिव आए है। जिसमें 5353 ठीक हो गए। 85 रोगियों ने कोरोना से लड़ते हुए दम तोड़ दिया। जिले में अब तक कुल 103262 सैंपल लिए गए है। जिले में बनाए गए सभी कोविड सेंटरों पर वर्तमान में एक भी कोरोना रोगी नहीं है।

नए साल में 5 हजार सैंपल में 61 केस ही आए, 3 मौतें
नए साल के साथ ही कोरोना को लेकर सुखद खबर आई। कोरोना रोगियों की रफ्तार घटने के साथ ही गंभीर रोगियों पर भी लगाम लगा। नए साल के इन 21 दिनों में करीब 5 हजार सैंपल लिए गए, जिसमें संक्रमित केस 61 ही आए है। जबकि सिर्फ 3 रोगियों की मौत हुई। जबकि दिसंबर में 15477 सैंपल लिए गए, जिसमें 586 रोगी मिले थे और 19 लोगों की मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें