बाड़मेर में दो दिन मिले 47 कोरोना मरीज:एक्टिव कोरोना केस हुए 52, संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत

बाड़मेर21 दिन पहले
कोरोना सैंपल लेते स्वास्थ्य कर्मचारी।

बाड़मेर जिले में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दूसरे दिन जिले में 30 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं, गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना मरीजों की आंकड़ों में हेरोफेरी सामने आ रही है। सीएमएचओ ऑफिस 20 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि कर रही है। अब कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस की संख्या 52 हो गई है। दो दिनों में 47 पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। एचआरसीटी मरीजों की संख्या में भी लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है।

दरअसल, बाड़मेर जिले में 206 दिन बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। जनवरी माह के 6 दिनों में 5़1 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। पॉजिटिव केस बढ़ने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन भी सक्रिय हो गए हैं। पुलिस महामारी के प्रति लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास कर रही है। लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग, कोविड टीका लगाने की अपील की है। गुरुवार रात जारी रिपोर्ट के अनुसार बाड़मेर पीएमओ क्षेत्र के 22, सीएमएचओ से 4 व बालोतरा पीएमओ क्षेत्र से 4 काेराेना मरीजों की पुष्टि हुई। जिला अस्पताल के काेराेना वार्ड में भर्ती तीन एचआरसीटी पॉजिटिव मरीजों में दाे की हालत गंभीर हाेने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया जा रहा था कि इनमें से एक गंभीर महिला की शिफ्टिंग से पहले ही माैत हाे गई।

वहीं बाड़मेर शहर की इंदिरा कॉलोनी व टी.टी. पब्लिक स्कूल से एक-एक, जालीपा केंट से चार, मेडिकल कॉलेज से 2, सेक्टर मुख्यालय बीएसएफ (एसएचक्यू) से 2, बीएसएफ से 2, महावीर नगर से 2, सुथारों की बस्ती इंद्रोई से एक, शिव से एक तथा एमपीटी नागाणा से 6 काेराेना मरीजों की पुष्टि की गई। आरजीटी गुड़ामालानी से एक साथ तीन महिला व बायतु से एक काेराेना केस सामने आया।

एक एचआरसीटी पॉजिटिव मरीज की मौत

बुधवार को कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। एचआरसीटी स्कोर 17 आया था। डॉक्टरों के मुताबिक महिला अन्य बीमारी से भी ग्रस्ति थी। भर्ती करने के बाद से मरीज में कोई सुधार नहीं हो रहा था। गुरुवार को जिला अस्पताल में इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। कोविड प्रोटोकॉल के तहत बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार किया गया।