पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • On The Death Anniversary Of Former Union Minister Late Rajesh Pilot, Food Provided To Blind, Deaf And Mute Children, Green Fodder Fed To Cows,

स्व राजेश पायलट की पुण्यतिथि मनाई:पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर मूक बधिर बच्चाें को करवाया भोजन, गायों का खिलाया हरा चारा

बाड़मेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मूक बधिर बच्चाें को भोजन करवाते कार्यकर्ता - Dainik Bhaskar
मूक बधिर बच्चाें को भोजन करवाते कार्यकर्ता

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं किसानों के नेता स्वर्गीय राजेश पायलट की पुण्यतिथि "प्रेरणा दिवस" के रूप में मनाई गई। प्रेरणा दिवस पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसमें गेंहू ग्राम स्थित सत्य साईं अन्ध व मूक बधिर विद्यालय जाकर वहां पर रह रहे बच्चों को भोजन करवाया गया। सुमेर गोशाला हायर सेकंडरी स्कूल स्टेशन रोड़ व गोपाल गोशाला गेंहू रोड़ पर गायों को हरा चारा खिलाया गया।

कांग्रेस युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ ने कहा कि राजेश पायलट ने 1971 के भारत-पाक युद्ध में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने जन सेवा की भावना से प्रेरित होकर वायुसेना से इस्तीफा देकर राजनीति में प्रवेश किया था। स्व राजेश पायलट छह बार सांसद और केन्द्रीय में मंत्री भी रहे थे।

हमें स्वर्गीय राजेश पायलट साहब के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए कि उन्होंने हमेशा पार्टी के अंदर भी और केंद्र सरकार में मंत्री रहते हुए सरकार में हमेशा किसानों और कमजोर वर्ग के लोगों की आवाज को बखूबी उठाया। जीवनपर्यन्त किसानों और कमजोर वर्ग को आगे लाने का प्रयास किया।

स्व. राजेश पायलट हमेशा कहते थे कि जब तक किसान और गरीब का बेटा पढ़ लिख कर उन पदों पर नहीं पहुंचेगा जहां से इस देश की नीतियां बनती हैं। तब तक भारत का सही मायनों में विकास नहीं होगा। इसीलिए अगर हमें भारत का विकास करना है तो किसान और गरीब को आगे लाना होगा।

स्व.राजेश पायलट की यह सोच आज के समय मे बेहद आवश्यक है। इसीलिए हम सबको उनसे प्रेरणा लेकर देश सेवा के लिए आगे आना चाहिए। राठौड़ ने कहा कि वर्तमान में राज्य में कांग्रेस की सरकार है इसलिए हमारी जिम्मेदारी बनती है कि सरकार की प्रत्येक योजना का फायदा गांव के गरीब किसान को मिले। यही हमारी स्व.राजेश पायलट को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

खबरें और भी हैं...